close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केजरीवाल का बीजेपी पर बड़ा आरोप, कहा- दोबारा सत्ता में आई तो देश के टुकड़े-टुकड़े कर देगी

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा, "पूरा देश बीजेपी को हराना चाहता है. 

केजरीवाल का बीजेपी पर बड़ा आरोप, कहा- दोबारा सत्ता में आई तो देश के टुकड़े-टुकड़े कर देगी
.(फाइल फोटो)

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी(आप) के नेता अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि बीजेपी सरकार 2019 के आम चुनाव में वापस सत्ता में आई तो वह देश के टुकड़े कर देगी.  केजरीवाल ने पंजाब के संगरूर में मीडिया से कहा, "अगर बीजेपी की देश में दोबारा सरकार आ गई तो 2019 में तो ये देश के टुकड़े कर देगी" केजरीवाल ने कहा कि देश के लोग लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हराना चाहते हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "देश मोदी और अमित शाह के पांच साल के शासन से तंग आ चुका है.

उन्होंने पांच साल में इस देश को बर्बाद कर दिया है. उन्होंने लोगों के दिमाग में जहर भर दिया है." केजरीवाल ने कहा, "पूरा देश उन्हें हराना चाहता है. सभी पार्टियों के नेता साथ आए हैं और उन्होंने लोगों से उन्हें (भाजपा) हराने का आग्रह किया है."

पंजाब के पार्टी नेताओं से मुलाकात के बाद, केजरीवाल आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का चुनाव अभियान शुरू करने के लिए सड़क मार्ग से बरनाला के लिए निकल गए.

केजरीवाल नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
लोकसभा के पिछले चुनाव में वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनौती देने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आगामी आम चुनाव नहीं लड़ेंगे. मगर, उनकी आम आदमी पार्टी (आप) काशी से किसी अन्य मजबूत प्रत्याशी को जरूर खड़ा करेगी. आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. वह दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं और अपने राज्य पर विशेष ध्यान देना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के तत्कालीन दावेदार नरेन्द्र मोदी को पिछले लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट पर चुनौती दी थी. पार्टी इस बार वाराणसी में केजरीवाल के बजाय किसी अन्य मजबूत प्रत्याशी को खड़ा करेगी.

गौरतलब है कि केजरीवाल ने वर्ष 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को नयी दिल्ली सीट से पराजित किया था. उसके बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में वह मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़े और दूसरे स्थान पर रहे थे.

इनपुट आईएएनएस से भी