Weather Update: Monsoon फिर एक्टिव, आज इन राज्यों में होगी बारिश; जानें पूरे देश को लेकर मौसम की भविष्यवाणी

Weather Forecast Update: देश में एक बार फिर मॉनसून (Monsoon) रफ्तार पकड़ने लगा है और प्राइवेट एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के अनुसार दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, पूर्वी गुजरात, मध्य प्रदेश के उत्तर और पूर्वी जिलों में बारिश के आसार है.

Weather Update: Monsoon फिर एक्टिव, आज इन राज्यों में होगी बारिश; जानें पूरे देश को लेकर मौसम की भविष्यवाणी
देश के कई राज्यों में बारिस हो सकती है.

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर मॉनसून (Monsoon) रफ्तार पकड़ने लगा है और इस वजह से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलावा पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड में तेज बारिश हो सकती है. प्राइवेट एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के अनुसार, महाराष्ट्र और पूर्वी गुजरात में अगले 24 घंटों के दौरान बारिश जारी रहेगी.

एमपी-यूपी में भी हो सकती है बारिश (Rainfall in UP and MP)

स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) की रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश के उत्तर और पूर्वी जिलों में भारी बारिश के आसार है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भी मूसलाधार बारिश (Heavy Rain in UP) हो सकती है. वहीं दिल्ली सहित पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड में तेज बारिश के आसार हैं.

राजस्थान में भी एक्टिव हुआ मॉनसून (Weather Forecast Update)

राजस्थान के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में भी मॉनसून की गतिविधियां फिर से एक्टिव होने लगी हैं और बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर एरिया की वजह से मध्य प्रदेश से लगे जिले कोटा, बारां, झालावाड़, चित्तौड़गढ़ में आज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, अलवर, भरतपुर, झुंझुनूं, धौलपुर, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा और बूंदी में भी बारिश के साथ-साथ कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमक सकती है. पिछले कुछ दिनों से बारिश नहीं होने की वजह से लोग परेशान हैं और पारा 41 डिग्री के पार चला गया है. गर्मी ने चुरू में 7 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

VIDEO

ये भी पढ़ें- भारत में जल्द आएगी बच्चों की कोरोना वैक्सीन, इस बड़ी कंपनी ने मांगी ट्रायल की अनुमति

बिहार-झारखंड में भी बन रहा कम दबाव का क्षेत्र (Bihar-Jharkhand Weather Update)

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में बताया गया है कि झारखंड और दक्षिण बिहार के ऊपर भी कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है. इस कारण रांची समेत कई जिलों में आज हल्की बारिश हो सकती है. पिछले 24 घंटे में झारखंड के कुछ जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश रिकॉर्ड की गई. राज्य में सबसे ज्यादा बारिश गिरिडीह के डुमरी में 46.7 मिमी दर्ज की गई है.

लाइव टीवी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.