MP Election: एमपी में चुनाव जीतने के लिए ब्राह्मण कार्ड खेलेगी बीजेपी? CM शिवराज ने बनाया ये प्लान
Advertisement
trendingNow11664322

MP Election: एमपी में चुनाव जीतने के लिए ब्राह्मण कार्ड खेलेगी बीजेपी? CM शिवराज ने बनाया ये प्लान

MP Election 2023: 

MP Election: एमपी में चुनाव जीतने के लिए ब्राह्मण कार्ड खेलेगी बीजेपी? CM शिवराज ने बनाया ये प्लान

MP Election Shivraj Singh Chouhan: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को परशुराम जयंती के अवसर पर कहा कि उनकी सरकार 'ब्राह्मण कल्याण बोर्ड' (Brahmin Kalyan Board) का गठन करेगी और राज्य के आठवीं कक्षा तक के स्कूली पाठ्यक्रम में पौराणिक चरित्र के बारे में पाठ शामिल करेगी. यहां गुफा मंदिर परिसर में परशुराम जयंती कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि संस्कृत और हिंदू धर्म से जुड़े अन्य पहलुओं का अध्ययन करने वाले छात्रों को छात्रवृत्ति दी जाएगी.

शिक्षकों की नियुक्ति का ऐलान

मुख्यमंत्री ने कहा कि जरूरत पड़ने पर राज्य में संस्कृत शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी. उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम की जन्मस्थली माने जाने वाले इंदौर के निकट जानापाव में 'श्री परशुराम लोक' बनाया जाएगा, जबकि मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए गुफा मंदिर के परिसर में एक भवन का निर्माण किया जाएगा. इंदौर से लगभग 45 किलोमीटर दूर जानापाव का दौरा करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि भक्तों के लिए एक 'धर्मशाला', उद्यान और अन्य सुविधाओं के विकास के लिए 10 करोड़ रुपये प्रदान किए जाएंगे.

बीजेपी की तैयारी जोरों पर

मध्य प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर बीजेपी ने जमीन पर अभी से रणनीति बनाना शुरू कर दिया है. पार्टी एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. वहीं शिवराज सिंह चौहान की मामा वाली छवि का भी फायदा उठाने की बात हो रही है. गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को हरा बड़ा उलटफेर कर दिया था. ज्योतिरादित्य सिंधिया 2020 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी मे शामिल हो गए थे, जिससे एमपी में कांग्रेस की सरकार गिर गई थी. हालांकि बाद में सरकार जरूर बीजेपी ने दोबारा बना ली, लेकिन जमीनी हकीकत को समझते हुए बीजेपी ने जमीन पर मध्य प्रदेश चुनाव के लिए अपनी बिसात बिछाना शुरू कर चुकी है.

जुबानी जंग तेज

इस बीच बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. मध्य प्रदेश में राजा (दिग्विजय सिंह) और महाराजा (ज्योतिरादित्य सिंधिया) के बीच जुबानी जंग में अब सीएम शिवराज भी कूद गए हैं. सीएम चौहान ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पक्ष में बयान देते हुए कांग्रेस नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह दोनों को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा, 'आखिर कांग्रेस में कितना अपमान सहते. चुनाव लड़ा ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम पर और बुजुर्ग कमलनाथ जी को मुख्यमंत्री बना दिया.'

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news