ये क्या कह गए मंत्री जी: 'ठाकुरों की महिलाओं को पकड़कर बाहर निकालें और काम कराएं, तभी आएगी समानता'
Advertisement
trendingNow11035158

ये क्या कह गए मंत्री जी: 'ठाकुरों की महिलाओं को पकड़कर बाहर निकालें और काम कराएं, तभी आएगी समानता'

जोश-जोश में नेता कभी-कभी कुछ ऐसा बोल जाते हैं कि पार्टी सफाई देते-देते थक जाती है. मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार में मंत्री बिसाहूलाल सिंह भी यही कर गए हैं. उन्होंने महिलाओं के एक कार्यक्रम में ठाकुरों को लेकर विवादित टिप्पणी दे डाली है, जिस पर बवाल होने की पूरी संभावना है.

फोटो: ट्विटर

भोपाल: मध्य प्रदेश के मंत्री बिसाहूलाल सिंह (MP Minister Bisahulal Singh) जोश-जोश में कुछ ऐसा कह गए हैं, जिस पर बवाल के पूरे आसार हैं. सिंह ने कहा कि ठाकुरों (Thakur) के घर की महिलाओं को घर से निकाल कर काम करवाना चाहिए ताकि समाज में समानता बनी रहे. अनूपपुर में बोलते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के मंत्री ने कहा कि सभी को समान रूप से काम करना चाहिए. जो बड़े-बड़े ठाकुर हैं, वो सब अपने घर की औरतों को कोठरी में बंद कर देते हैं, ऐसे में समानता कैसे आएगी?

  1. महिलाओं को संबोधित करते हुए दिया बयान
  2. शिवराज सरकार में मंत्री हैं बिसाहूलाल सिंह
  3. मंत्री के बयान पर बवाल होने के पूरे आसार 
  4.  

‘तब ही ना महिलाएं आगे बढ़ेंगी’

बिसाहूलाल सिंह (Bisahulal Singh) ने अपने भाषण में कहा, ‘ठाकुर और दूसरे रसूख वाले लोग अपनी औरतों को बाहर निकलने नहीं देते. जितने धान काटने वाले, आंगन साफ करने वाले, गोबर लीपने वाले काम हैं, वो हमारे गांव की महिलाएं करती हैं. महिलाओं को जब बराबरी का अधिकार है, तो दोनों को बराबर काम करना चाहिए’. महिलाओं को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, ‘अब सब अपने आप को पहचानें और पुरुष के साथ कंधे मिलाकर आगे आएं और जितने बड़े-बड़े ठाकुर-वाकुर हैं ना उनके घर की महिलाओं को पकड़-पकड़ कर बाहर निकालें, उन लोगों को भी समाज के साथ काम करना चाहिए तब ही ना महिलाएं आगे बढ़ेंगी’.

ये भी पढ़ें -बंटवारा कभी न मिटने वाली वेदना, विभाजन रद्द करके ही मिटेगा दर्द: मोहन भागवत

महिलाओं को सम्मानित करने पहुंचे थे

मध्य प्रदेश शासन में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह बुधवार को फुनहा शहर में महिलाओं को पुरस्कार देने के लिए आयोजित एक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे. इसी कार्यक्रम में ऊंची जाति की महिलाओं को काम करने की नसीहत देते हुए उन्होंने ठाकुरों पर टिप्पणी कर डाली. कार्यक्रम में मंत्री महिलाओं के अधिकार की बात कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े ठाकुर अपने घर की महिलाओं को समाज में कंधे से कंधा मिलाकर चलने नहीं देते.

बयान से बढ़ सकती है BJP की परेशानी

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार की पत्नी को लेकर विवादित बातें भी कही. शिवराज सरकार के मंत्री के इस बयान पर बवाल होने के पूरे आसार हैं. क्योंकि ठाकुरों को ये बयान शायद ही पसंद आए. ऐसे में भाजपा को तालमेल बैठाने के लिए काफी मशक्कत करनी होगी.    

 

Trending news