Farmers Protest: किसानों का अनोखा प्रदर्शन, भैंस के आगे बीन बजाकर सरकार को ‘जगाने’ की कोशिश
Advertisement
trendingNow1803767

Farmers Protest: किसानों का अनोखा प्रदर्शन, भैंस के आगे बीन बजाकर सरकार को ‘जगाने’ की कोशिश

किसान लगातार नए कृषि कानूनों (Farm Laws) को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं. दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों में भी आंदोलन (Farmers Protest) चल रहा है. हरियाणा में किसानों ने अनोखा प्रदर्शन किया.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में दिल्ली-एनसीआर के अलावा राज्यों में भी किसान आंदोलन कर रहे हैं. हरियाणा के जींद जिले के पालवां गांव में केंद्र सरकार के नये कृषि कानूनों (farm laws) के विरोध में महिलाओं और किसानों ने भैंस के आगे बीन बजाई.

कृषि कानून रद्द करने की मांग
इस दौरान किसान नेता एवं खाप पंचायत के महासचिव आजाद पालवां ने कहा कि केंद्र सरकार के साथ छह बार किसानों की बैठक हो चुकी है, लेकिन कृषि कानूनों को सरकार रद्द करने का तैयार नहीं है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ भैंस के सामने बीन बजाकर विरोध प्रकट किया गया है.

यह भी पढ़ें: LIVE: किसानों को मनाने की कोशिश में सरकार, कृषि मंत्री बोले हम बातचीत को तैयार

अंबानी, अडानी के सामान का बहिष्कार
उन्होंने कहा कि भैंस भी बीन बजाने से सिर हिलाने लगी है, लेकिन बॉर्डर पर बैठे लाखों किसानों की कोई सुधि नहीं ले रहा है. पालवां ने कहा कि हम अंबानी, अडानी के सामान का बहिष्कार करेंगे. खाप के लोगों के अलावा देश भर के किसानों को चाहिए कि वो अंबानी, अडानी के सामान का बहिष्कार करें. किसान नेता ने कहा कि 12 दिसंबर को राजमार्गों को टोल फ्री करवाने, बीजेपी नेताओं का घेराव करने सहित जो फैसले दिल्ली बॉर्डर पर बैठे किसान नेताओं ने लिए हैं, हम उन सबका पालन करेंगे.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news