Student built bomb: इंश्योरेंस का पैसा पाने के लिए रचा ऐसा खौफनाक प्लान, पार्सल में रखकर छात्र ने भेज दिया बम
Advertisement
trendingNow11259364

Student built bomb: इंश्योरेंस का पैसा पाने के लिए रचा ऐसा खौफनाक प्लान, पार्सल में रखकर छात्र ने भेज दिया बम

Insurance money: छात्र ने दिल्ली पहुंचाने के लिए एक पार्सल तैयार किया जिसमें असल में बम था. उसने इस पार्सल को बनाने के लिए पटाखे, बैटरी, मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक सर्किट का इस्तेमाल किया था. 

Student built bomb: इंश्योरेंस का पैसा पाने के लिए रचा ऐसा खौफनाक प्लान, पार्सल में रखकर छात्र ने भेज दिया बम

Student built bomb: बगैर मेहनत के अमीर बनने की चाह अक्सर किसी को भी मुसीबत में डाल सकती है. ऐसा ही मुंबई एक छात्र ने किया और अब वह जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गया है. इस लड़के ने कंपनी का एक विज्ञापन देखा था जिसमें कूरियर के गुम होने या फिर नुकसान होने पर 110 फीसदी मुआवजे का वादा किया गया था. इसी विज्ञापन को देखकर शख्स के दिमाग में खुराफात सूझी और उसने पैसा कमाने के लालच में एक बम तैयार कर दिया. यह बम उसने दिल्ली के लिए कूरियर भी किया था लेकिन आखिर में उसका प्लान फेल हो गया.

10 लाख पाने के लिए बनाया बम

'मुंबई मिरर' की खबर के मुताबिक घटना वकोला की है और एक 17 साल के स्टूडेंट ने वारदात को अंजाम दिया है. छात्र पढ़ने में काफी होशियार था और उसके पिता अपने बेटे को डॉक्टर बनाना चाहते थे. लेकिन छात्र ने शॉर्टकट का रास्ता अपनाया जिसने उसे मुसीबत में डाल दिया. कूरियर कंपनी से 10 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर लेने के लिए उसने प्लान बनाया और फिर बम तैयार करने का सामान भी जुटा लिया.

छात्र ने दिल्ली पहुंचाने के लिए एक पार्सल तैयार किया जिसमें असल में बम था. उसने इस पार्सल को बनाने के लिए पटाखे, बैटरी, मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक सर्किट का इस्तेमाल किया था. हालांकि पार्सल में रखा यह बम जोगेश्वरी स्थित ब्लू डार्ट कंपनी के एक गोदाम में फट गया. गनीमत यह रही कि इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा क्योंकि बम की क्षमता काफी कम थी.

विज्ञापन देखकर आया आइडिया

स्टूडेंट का प्लान था कि बम फटने के बाद भीषण आग लग जाएगी और उसका पार्सल भी तबाह हो जाएगा. लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और मामूली धमाके के साथ यह बम फट गया. पुलिस के मुताबिक छात्र ने एक बैंक पॉलिसी का विज्ञापन देखा था जिसमें कहा गया था कि बीमा होने की स्थिति में किसी पार्सल के गुम या नुकसान होने पर उस पर कस्टमर को 110 फीसदी का रिफंड दिया जाएगा. इसे पढ़कर छात्र को जल्दी पैसा कमाने का आइडिया आया और उसने ऑनलाइन एक क्लिप देखी जिसमें बम बनाने की तरकीब बताई गई थी.

इसके बाद छात्र ने कुछ सामान से एक बम तैयार किया और उसे अलार्म पर सेट कर दिया. फिर उसने ब्लू डार्ट कूरियर ऑफिस में यह पार्सल सौंप दिया था. पुलिस के मुताबिक लड़के ने एक चालान भी बनाया जिसमें दावा किया गया कि इस पार्सल में 9,81,800 रुपये के गैजेट हैं और 10 लाख रुपये का मुआवजा पाने की उम्मीद में एक बैंक से इस पार्सल का बीमा भी करा लिया. इसके बाद ब्लू डार्ट ने इसे जोगेश्वरी में अपने गोदाम में रख दिया था.

जेल पहुंच गया छात्र

रात को इस पार्सल में धमाका हुआ लेकिन यह पार्सल तब अलग रखा हुआ था. ब्लास्ट हल्का था और इसी वजह से आसपास रखे सामान में आग नहीं लगी. कूरियर ऑफिस के कर्मचारियों को घटनास्थल से पटाखों का कचरा मिला और तब इसकी जानकारी पुलिस को दी गई. एटीएस अधिकारियों ने जांच शुरू की और लड़के को जल्दी से पकड़ लिया. अब 27 जुलाई तक छात्र को डोंगरी रिमांड होम भेज दिया गया है. पुलिस ने कहा कि लड़का पढ़ाई में अच्छा है और एनईईटी की एग्जाम की तैयारी कर रहा था. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

LIVE TV

Trending news