पुलिस कमिश्नर ने इस शहर की महिलाकर्मियों को दिया ये गिफ्ट, सभी बोले- 'थैंक्यू सर'
Advertisement
trendingNow11118489

पुलिस कमिश्नर ने इस शहर की महिलाकर्मियों को दिया ये गिफ्ट, सभी बोले- 'थैंक्यू सर'

भारत समेत पूरी दुनिया में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को विभिन्न तरीकों से मनाया जा रहा है. हर कोई महिलाओं को अपनी तरह से गिफ्ट देने की कोशिश कर रहा है. इसी बीच मुंबई के पुलिस कमिश्ननर ने महिला कर्मियों को स्पेशल गिफ्ट देने का आदेश जारी किया है. 

 

फाइल फोटो

मुंबईः अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मुंबई पुलिस की तरफ से विशेष पहल की गई है. इस खास दिन पर महिला पुलिस कर्मचारियों को स्पेशल तोहफा दिया गया है. अब देश की आर्थिक राजधानी में काम करने वाले महिला पुलिस कर्मचारियों को दिन में केवल 8 घंटे काम करना होगा.   

  1. मुंबई की महिला पुलिस कर्मियों को करना होगा कम काम
  2. 12 घंटे की बजाय महज 8 घंटे करनी होगी ड्यूटी
  3. महिला दिवस के अवसर पर पुलिस कमिश्नर ने जारी किया आदेश 

कठिन परिस्थितियों में किया काम

इसको लेकर मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे की तरफ से आदेश जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि महिला पुलिस कर्मी हमेशा ड्यूटी पर हाजिर होती हैं. उन्होंने कठिन परिस्थितियों में भी काम किया है. हमेशा जान की बाजी लगाकर काम करती हैं.

घर के साथ संभालती हैं देश

आदेश में कहा गया है कि इसके बदले में हम इन महिला पुलिस कर्मियों को क्या देते हैं. इस बारे में सोचने की जरूरत है. महिलाओं तक कुछ योजनाएं नहीं पहुंचती हैं. उन तक इन योजनाओं को पहुंचाए जाने की जरूरत है. महिलाएं घर के साथ देश भी संभालती हैं.

ये भी पढ़ेंःWomen's Day: इस राज्य ने महिला कर्मचारियों को दिया बेहद 'स्‍पेशल गिफ्ट'

पहले थी 12 घंटे की शिफ्ट

ऐसे में महिला पुलिसकर्मियों को खास तोहफे के रूप में ड्यूटी के समय में कटौती की गई है. उन्हें अब 12 घंटे की बजाय 8 घंटे की शिफ्ट करनी होगी. मंगलवार से यह आदेश प्रभावी हो रहा है. अगले आदेश तक यह नियम जारी रहेगा.

दो तरह का होगा विकल्प

आदेश के मुताबिक महिला कर्मियों को 2 तरह के शिफ्ट के लिए विकल्प दिया गया है. पहले विकल्प में शिफ्ट की ड्यूटी के तहत सुबह 8 से दिन में 3 बजे तक, दिन में 3 से रात 10 बजे तक और रात 10 से सुबह 8 बजे तक का करना होगा. वहीं, दूसरे विकल्प में सुबह 7 बजे से दिन में 3 बजे तक, दिन में 3 से रात 11 बजे तक और रात के 11 बजे से सुबह 7 बजे तक ड्यूटी करनी होगी. 

LIVE TV

Trending news