खुलासा! धमाका करने में नाकामयाब होने पर क्या थी आतंकियों की खतरनाक प्लानिंग
Advertisement
trendingNow1987925

खुलासा! धमाका करने में नाकामयाब होने पर क्या थी आतंकियों की खतरनाक प्लानिंग

Delhi Terror Module: मस्कट के कुछ लोगों ने पाकिस्तान (Pakistan) की खुफिया एजेंसी ISI ने सैलरी पर रखा है जिनका काम टेरर कैंप में आने वालों लड़ाकों को पानी के रास्ते मस्कट से पाकिस्तान (Muscat to Pakistan) ले जाना होता था. बोट पर भी हमेशा ISI का एक एजेंट मौजूद होता था.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) से ट्रेनिंग लेकर लौटे आतंकियों जीशान और ओसामा ने भारतीय एजेंसियों की पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है. आरोपियों को किस कदर ट्रेंड किया गया था इसकी बानगी जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. आतंकी ने कहा कि हमें सिखाया गया था कि अगर किसी वजह से बम धमाके (Bomb Blast) करने में कामयाब न होना तो देश को तगड़ा आर्थिक नुकसान (Economic Damage) पहुंचा देना.

  1. जीशान और ओसामा से पूछताछ में बड़ा खुलासा
  2. मस्कट से पाकिस्तान तक बोट के जरिये सफर
  3. आईएसआई की निगरानी में होती है बड़ी ट्रेनिंग

सुझाए गए नये टारगेट 

हिंदुस्तान को आर्थिक नुकसान पहुंचाने के लिये जो टारगेट सुझाये गये थे उसमें कोई बड़ी प्राइवेट फैक्ट्री, निजी गोदाम, बड़े-बड़े शो रूम और बड़ी नामचीन दुकानों में आगजनी करके नुकसान पहुंचाना था. खुफिया एजेंसी ISI ने भारत और अन्य देशों से जिहाद के नाम पर ट्रेनिंग करने वाले लड़कों के लिए मस्कट में कांट्रेक्ट बेस्ड पर कुछ लोगों को हायर किया था जिन्हें हर महीने सैलरी दी जाती थी. इस नापाक ऑपरेशन की निगरानी और अगुवाई ISI ही कर रही थी.

ये भी पढ़ें- इस नापाक ऑपरेशन की निगरानी और अगुवाई ISI ही कर रही थी

कई शिफ्ट में होती थी ट्रेनिंग

ट्रेनिंग के दौरान एक शिफ्ट में मौलवी आता था जो जीशान और ओसामा को जिहाद और एक खास धार्मिक समुदाय पर हुए जुल्म के भ्रामक वीडियो दिखाता था. सेकेंड शिफ्ट में हथियार चलाने की ट्रेनिंग देने के लिये एक्सपर्ट आते थे. वहीं तीसरी शिफ्ट में विस्फोटक बनाने और प्लांट करने के गुर सिखाने के लिये नई टीम आती थी. 

आतंक का मस्कट कनेक्शन

मस्कट के कुछ लोगों ने पाकिस्तानी एजेंसी ISI ने सैलरी पर रखा है जिनका काम टेरर कैंप में ट्रेनिंग के लिये आने वालों लड़ाकों को पानी के रास्ते मस्कट से पाकिस्तान (Muscat to Pakistan) ले जाना होता था. बोट में हमेशा ISI का एक शख्स मौजूद होता था जो रास्ते में पाकिस्तान जाते वक्त वहां मौजूद अपने अधिकारियों को सारी मूवमेंट की जानकारी देता रहता था. पाकिस्तान के ग्वादर पोर्ट पर जिस फार्म हाउस में इन्हें ट्रेनिंग दी गयी वो किसी टेरर कैम्प से कम नहीं था, वहां फायरिंग रेंज से लेकर फिजिकल ट्रेनिंग देने तक का इन्तेजाम था.

fallback
(कुछ लड़ाकों को यहां भी आतंकी ट्रेनिंग दी गई. फाइल फोटो- ग्वादर पोर्ट) 

ये भी पढ़ें - अब आतंकवादी का भी 'TIME' आ गया? मुल्ला बरादर को बताया गया करिश्माई सैन्य नेता

Trending news