Navratri 2022: सांसद नवनीत राणा ने जमकर किया गरबा, डांस मूव्स ने सभी को किया हैरान-VIDEO
Advertisement
trendingNow11370599

Navratri 2022: सांसद नवनीत राणा ने जमकर किया गरबा, डांस मूव्स ने सभी को किया हैरान-VIDEO

Navneet Rana Garba: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में अमरावति से सांसद नवनीत राणा गरबा करते दिख रही हैं.

Navratri 2022: सांसद नवनीत राणा ने जमकर किया गरबा, डांस मूव्स ने सभी को किया हैरान-VIDEO

Navratri 2022 Navneet Rana Garba: नवरात्रि के आते ही हर जगह डांडिया और गरबा त्योहारी माहौल में चार चांद लगाने लगते हैं. इन दिनों हर जगह डांडिया नाइट का आयोजन हो रहा है. ऐसे में सभी इन इवेंट्स में शामिल होना चाहते हैं. सुर्खियों में रहने वाले सांसद नवनीत राणा भी खुद को नहीं रोक पाईं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें नवनीत राणा गरबा करते दिख रही हैं. उनके डांस मूव्स को देखकर हर कोई हैरान है.

नवनीत राणा का गरबा वीडियो वायरल

नवरात्रि उत्सव शुरू हो गया है और कई जगहों पर रास गरबा का आयोजन किया गया है. एक वीडियो में नवनीत राणा युवाओं के साथ गुजराती गानों पर डांस करते नजर आ रहीं हैं. अमरावती की सांसद नवनीत राणा शहर में गरबा उत्सव में शामिल हुईं. इस मौके पर राणा युवाओं के साथ गरबा करते नजर आईं. सांसद नवनीत राणा ने अपने डांस मूव्स से सभी को हैरान कर दिया.

यहां देखें नवनीत राणा का जोरदार गरबा

हर जगह नवरात्रि की धूम

रंगीन पैटर्न में सजाए गए बांस की छड़ियों को डांडिया के रूप में जाना जाता है. इन डंडों से किए जाने वाले नृत्य को डांडिया कहा जाता है. पुरुष और महिलाएं इस नृत्य को एक मंडली में करते हैं. महिलाएं रंग-बिरंगे परिधान और आभूषण पहनकर इस नृत्य में भाग लेती हैं. जबकि पुरुष पारंपरिक पोशाक जैसे पगड़ी और धोती पहनते हैं. इन पोशाकों को कांच के टुकड़ों, पेंडेंट या मोतियों आदि की कढ़ाई से सजाया जाता है. डांडिया या डांडिया रास गुजरात का एक लोक नृत्य है. यह सामूहिक नृत्य नवरात्रि के दौरान खूब किया जाता है.

जगह-जगह लगे पंडाल

इस साल नौ दिवसीय महोत्सव में खासा उत्साह देखने को मिलने वाला है. कोरोना के दो साल बाद इस साल का नवरात्रि पर्व बिना किसी रोक-टोक के मनाया जा रहा है. नौ दिवसीय नवरात्रि उत्सव सोमवार से शुरू हो चुका है. शहर में कई जगहों पर पंडाल पहले से ही देखे जा सकते हैं, जहां देवी दुर्गा की मूर्तियां स्थापित की जाएंगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news