Sharad Pawar ने गौतम अडानी से क्यों की मुलाकात? NCP विधायक ने बताई वजह
Advertisement
trendingNow11886082

Sharad Pawar ने गौतम अडानी से क्यों की मुलाकात? NCP विधायक ने बताई वजह

Sharad Pawar meeting with Gautam Adani: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार शनिवार को अहमदाबाद में बिजनेसमैन गौतम अडानी के ऑफिस और आवास पर गए थे. इसके बाद से ही राजनीतिक हलचल शुरू हो गई है.

Sharad Pawar ने गौतम अडानी से क्यों की मुलाकात? NCP विधायक ने बताई वजह

Sharad Pawar Gautam Adani meeting: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने शनिवार को अहमदाबाद में बिजनेसमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) से मुलाकात की. इसके बाद से ही महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक राजनीतिक हलचल मच गई है और भारतीय जनता पार्टी (BJP) लगातार इंडिया (I.N.D.I.A.) गठबंधन पर सवाल उठाए हैं. अब शरद पवार और गौतम अडानी की मुलाकात पर एनसीपी ने सफाई दी है और पार्टी विधायक जयंत पाटिल (Jayant Patil) ने कहा है कि दो अलग-अलग चीजों को मिलाने की कोई जरूरत नहीं है.

इस पर आपत्ति की जरूरत नहीं: जयंत पाटिल

एनसीपी विधायक जयंत पाटिल (Jayant Patil) ने आगे कहा, 'इस पर आपत्ति की कोई जरूरत नहीं है, यह सिर्फ एक परियोजना थी, जहां शरद पवार गए और इसका उद्घाटन किया. शरद पवार ने हमेशा भारत गठबंधन की बैठकों में लिए गए फैसलों का समर्थन किया है और दो चीजों को मिलाने की कोई जरूरत नहीं है.' उन्होंने कहा, 'इस पर कोई विवाद नहीं होना चाहिए, क्योंकि गौतम अडानी और इंडिया गठबंधन दो अलग चीजें हैं.'

अडानी को लंबं समय से जानते हैं शरद पवार: जयंत पाटिल

जयंत पाटिल (Jayant Patil) ने कहा कि एनसीपी प्रमुख अडानी को लंबे समय से जानते हैं और उन्होंने इस कार्यक्रम के लिए शरद पवार को आमंत्रित किया था. उन्होंने कहा, 'इंडिया गठबंधन की चर्चाएं सभी नेताओं द्वारा की जाती हैं, जहां शरद पवार भी मौजूद रहते हैं. जहां तक उद्घाटन का सवाल है, शरद पवार उन्हें (गौतम अडानी) लंबे समय से जानते हैं और उन्होंने उन्हें आमंत्रित किया था. यह एक नए निवेश का उद्घाटन था.'

रिबन काटते नजर आए थे शरद पवार

बता दें कि शरद (Sharad Pawar) ने शनिवार को गौतम अडानी (Gautam Adani) के ऑफिस और घर पर गए थे. पवार और अडानी ने सबसे पहले अहमदाबाद के साणंद के एक गांव में एक कारखाने का उद्घाटन किया. इसके बाद एनसीपी प्रमुख अहमदाबाद में अडानी के आवास और कार्यालय पर गए. इसके बाद शरद पवार ने एक्स (ट्विटर) पर कारखाने का रिबन काटते हुए अपनी और अडानी की फोटो शेयर की थी.

अप्रैल में भी शरद पवार ने अडानी से की थी मुलाकात

बता दें कि इससे पहले अप्रैल में भी एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने गौतम अडानी (Gautam Adani) से मुलाकात की थी. तब अडानी ने मुंबई में शरद पवार के आवास सिल्वर ओक में उनसे मुलाकात की थी. अप्रैल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी कहा था कि आज सरकार की आलोचना करने के लिए व्यापारियों और उद्योगपतियों का नाम लिया जाता है. आजकल (सरकार की आलोचना करने के लिए) अंबानी-अडानी का नाम लिया जा रहा है, लेकिन हमें देश के लिए उनके योगदान के बारे में सोचने की जरूरत है. मुझे लगता है कि अन्य मुद्दे जैसे बेरोजगारी, मूल्य वृद्धि और किसानों के मुद्दे अधिक महत्वपूर्ण हैं.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी एएनआई)

Trending news