Modi Minister on Nehru-Gandhi: सिगरेट पीते थे नेहरू, बापू का एक बेटा भी करता था नशा, केंद्रीय मंत्री ने क्यों कही ये बात?
Advertisement
trendingNow11486231

Modi Minister on Nehru-Gandhi: सिगरेट पीते थे नेहरू, बापू का एक बेटा भी करता था नशा, केंद्रीय मंत्री ने क्यों कही ये बात?

Jawaharlal Nehru Biography: एक कार्यक्रम में केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री मंत्री कौशल किशोर ने कहा, जवाहर लाल नेहरू जी नशा करते थे, सिगरेट पीते थे और महात्मा गांधी जी का एक लड़का नशा करता था. अगर आप पढ़ेंगे और देखेंगे तो पता चल जाएगा. 

Modi Minister on Nehru-Gandhi: सिगरेट पीते थे नेहरू, बापू का एक बेटा भी करता था नशा, केंद्रीय मंत्री ने क्यों कही ये बात?

Life of Mahatma Gandhi: देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को लेकर अकसर बीजेपी कांग्रेस पर हमला बोलती रहती है. वहीं कांग्रेस भी इसमें पीछे नहीं रहती. अब पीएम मोदी के एक मंत्री ने जवाहरलाल नेहरू की नशे की आदत पर बयान दिया है. राजस्थान के भरतपुर में नशा मुक्ति जागरण अभियान कार्यक्रम में केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री मंत्री कौशल किशोर ने कहा, जवाहर लाल नेहरू जी नशा करते थे, सिगरेट पीते थे और महात्मा गांधी जी का एक लड़का नशा करता था. अगर आप पढ़ेंगे और देखेंगे तो पता चल जाएगा. 

अपने बयान में कौशल किशोर ने कहा, 'जवाहर लाल नेहरू जी नशा करते थे, सिगरेट पीते थे और महात्मा गांधी जी का एक लड़का नशा करता था. अगर आप पढ़ेंगे और देखेंगे तो पता चल जाएगा. इस तरह से नशे की दुनिया ने पूरी तरह से हमारे देश पर कब्जा कर लिया है और हमारी आप लोगों से अपील है कि नशे से होने वाले हर तरह के नुकसान को लेकर लोगों में जितना ज्यादा डर पैदा होगा. जिस तरह जहर की दुकानें नहीं हैं, उसी तरह नशें की दुकानें भी बंद हो जाएंगी.'

कौशल किशोर पहले भी नशे के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं. अगर उनके ट्विटर हैंडल पर नजर डाली जाए तो मालूम होता है कि वह नशे से होने वाले नुकसान को लेकर लोगों को जागरुक करते रहे हैं. पहले भी उन्होंने ट्वीट कर लोगों से नशा छोड़ने की अपील की थी. उन्होंने कहा था, ‘मैं खुद सांसद हुआ मेरी पत्नी विधायक होने के बाद भी मैं अपने बेटे की जिंदगी नशे से नहीं बचा पाया लेकिन मैं चाहता हूं कि अब कोई भी मां और पिता अपने बच्चे को नशे के कारण ना खो दे, नशे की वजह से कोई महिला विधवा न हो, कोई बच्चा नशे की वजह से बिन बाप का ना हो.’

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा था, ‘नशे की वजह से कोई बहन अपने भाई को न खो दे और नशे की वजह से किसी के भी पारिवारिक सदस्य की मौत ना हो इसलिए मैं “नशा मुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल का” के माध्यम से पूरे देश को जागरुक कर नशामुक्त भारत बनाना चाहता हूं जो लोग इस आंदोलन में मेरे साथ है वह कमेंट कर अपना मोबाइल नंबर लिखें.’

 

(पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Trending news