Nepal Plane Crash Video: Facebook Live कर रहा था युवक और देखते ही देखते हो गया राख, नेपाल प्लेन क्रैश का देखें दहलाने वाला वीडियो
Advertisement
trendingNow11529862

Nepal Plane Crash Video: Facebook Live कर रहा था युवक और देखते ही देखते हो गया राख, नेपाल प्लेन क्रैश का देखें दहलाने वाला वीडियो

Nepal Plane Crash Video: नेपाल में रविवार को हुए प्‍लेन क्रैश की दर्दनाक घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है. इस हादसे में अब तक 68 लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है. इस हादसे से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो को हादसे में जान गंवाने वाले गाजीपुर के युवक ने कैप्चर किया था.

Nepal Plane Crash Video: Facebook Live कर रहा था युवक और देखते ही देखते हो गया राख, नेपाल प्लेन क्रैश का देखें दहलाने वाला वीडियो

Nepal Plane Crash Video: नेपाल में रविवार को हुए प्‍लेन क्रैश की दर्दनाक घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है. इस हादसे में अब तक 68 लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है. इस हादसे से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो को हादसे में जान गंवाने वाले गाजीपुर के युवक ने कैप्चर किया था. वीडियो बनाते वक्त यह हादसा हुआ और सब खाक हो गया.

यह वीडियो क्रैश से कुछ सेकेंड्स पहले का बताया जा रहा है. हादसे के बाद नेपाल सरकार तुरंत एक्टिव हुई और राहत-बचाव कार्य शुरू कर दिया. घटनास्थल पर अब भी सैकड़ों की तादाद में राहत व बचावकर्मी मौजूद हैं. जहां प्लेन क्रैश हुआ वह इलाका पहाड़ी है. जिसके वजह से राहत कार्य में मुश्किल आ रही है. इस हादसे में भारत के पांच लोगों ने जान गंवाई है.

यहां देखें VIDEO:

नेपाल घूमने गए थे सभी युवक

बता दें कि नेपाल प्लेन क्रैश में जान गंवाने वाले ये पांच युवक उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के रहने वाले थे. ये सभी युवक 13 जनवरी को नेपाल घूमने के लिए गए थे. इनकी पहचान अनिल राजभर, विशाल शर्मा, अभिषेक कुशवाहा, सोनू जयसवाल और संजय जयसवाल के रूप में हुई है. हादसे से पूर्व इन लोगों ने विमान के अंदर से फेसबुक लाइव किया था. ये सभी युवक अलावलपुर सिपाह और धरवा गांव के रहने वाले थे. अधिकारियों ने कहा कि प्लेन क्रैश में कम से कम 68 लोगों ने जान गंवाई है. रविवार को मध्य नेपाल के रिसॉर्ट शहर पोखरा में नए खुले हवाई अड्डे पर लैंड के दौरान यह प्लेन क्रैश हो गया. पांच भारतीयों सहित 72 लोगों के साथ येती एयरलाइंस यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

क्या कहा येती एयरलाइंस के एक अधिकारी ने?

येती एयरलाइंस के एक अधिकारी ने बताया कि पांच भारतीयों की पहचान अभिषेक कुशवाहा (25), विशाल शर्मा (22), अनिल कुमार राजभर (27), सोनू जायसवाल (35) और संजय जायसवाल (35) के रूप में हुई है. पांच भारतीय नागरिकों में से चार शुक्रवार को ही भारत से काठमांडू पहुंचे थे. दक्षिणी नेपाल के सरलाही जिले के निवासी अजय कुमार शाह ने बताया कि ये चारों लेक सिटी और पर्यटन केंद्र पोखरा में पैराग्लाइडिंग का लुत्फ उठाने की योजना बना रहे थे. उन्होंने कहा कि हम एक ही वाहन में भारत से एक साथ आए थे. पोखरा जाने से पहले वे पशुपतिनाथ मंदिर के पास गौशाला में रुके और फिर होटल डिस्कवरी ऑफ थमेल में ठहरे.

जयशंकर और सिंधिया ने जताया दुख

उन्होंने कहा कि वे गोरखपुर के रास्ते पोखरा से भारत लौटने की योजना बना रहे थे. भारतीय नागरिकों में सबसे बड़े सोनू उत्तर प्रदेश के वाराणसी के रहने वाले थे. इस बीच, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने विमान दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और कहा, "हमारी संवेदनाएं प्रभावित परिवारों के साथ हैं." जयशंकर ने एक ट्वीट में कहा, "नेपाल के पोखरा में विमान दुर्घटना के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ. हमारी संवेदनाएं प्रभावित परिवारों के साथ हैं." नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नेपाल में विमान दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया और इसे "बेहद दुर्भाग्यपूर्ण" करार दिया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news