Coronavirus: संक्रमण रोकने के लिए Pune में लगाई गईं सख्त पाबंदियां, जानें- क्या रहेगा बंद और क्या चालू

Night Curfew in Pune: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के पुणे में नाइट कर्फ्यू के अलावा कई सख्त पाबंदिया लगाई गई हैं. इसके तहत 7 दिनों के लिए सभी होटल, बार, रेस्टोरेंट को बंद करने का निर्देश दिया गया है, हालांकि इस दौरान होम डिलीवरी की इजाजत होगी.

Coronavirus: संक्रमण रोकने के लिए Pune में लगाई गईं सख्त पाबंदियां, जानें- क्या रहेगा बंद और क्या चालू
प्रतीकात्मक तस्वीर

पुणे: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के पुणे में नाइट कर्फ्यू के अलावा कई सख्त पाबंदिया लगाई गई हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) आज शाम 4.30 बजे मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर हालात का जायजा लेंगे. इसके बाद रात 8.30 बजे उद्धव ठाकरे राज्य की जनता को संबोधित करेंगे. उसमें कोरोना के मद्देनजर सख्त पाबंदियों को लेकर ऐलान हो सकता है.

पुणे में 12 घंटे का नाइट कर्फ्यू

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पुणे में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. पुणे के डिवीजनल कमिश्नर सौरभ राव ने इसका ऐलान किया है और बताया कि ये पाबंदियां कल से लागू होंगी. इसके तहत 7 दिनों के लिए सभी होटल, बार, रेस्टोरेंट को बंद करने का निर्देश दिया गया है, हालांकि इस दौरान होम डिलीवरी की इजाजत होगी.

लाइव टीवी

पुणे में क्या रहेगा बंद और क्या चालू

- सात दिनों के लिए होटल, बार, रेस्टारेंट बंद रहेंगे. हालांकि होम डिलीवरी की इजाजत होगी.
- शादी और अंतिम संस्कार को छोड़कर कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होंगे.
- अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते हैं, जबकि शादी समारोह में अधिकतम 50 लोगों की इजाजत होगी.
- सिनेमाघर, धार्मिक स्थल, महानगरपालिका की बस सेवा भी सात दिनों के लिए बंद रहेगी.
- साप्ताहिक बाजार भी एक हफ्ते के लिए बंद रहेंगे.
- 30 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे.
- ST बस सेवा चालू रहेंगी.

महाराष्ट्र में 24 घंटे में 43183 नए केस

कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को राज्य में पिछले 24 घंटे में 43183 नए मामले सामने आए, जबकि 249 लोगों की मौत हुई. इसके बाद कोरोना के कुल मामलों की संख्या 28,56,163 हो गई है और 54898 लोगों की मौच हो चुकी है. राज्य में अब तक कोविड-19 से 24,33,368 लोग ठीक हो चुके हैं और 3,66,533 एक्टिव केस मौजूद हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.