दिल्ली से 2 घंटे में हरिद्वार, 4 घंटे में अमृतसर; जानें कब से पूरा होने जा रहा है ये सपना
Advertisement
trendingNow11131385

दिल्ली से 2 घंटे में हरिद्वार, 4 घंटे में अमृतसर; जानें कब से पूरा होने जा रहा है ये सपना

आप 2 घंटे में दिल्ली से हरिद्वार, 4 घंटे में अमृतसर और 12 घंटे में सड़क मार्ग से मुंबई जा सकेंगे. नितिन गडकरी ने मंगलवार को संसद में बताया कि यह सपना कब से पूरा होने जा रहा है.  

दिल्ली से 2 घंटे में हरिद्वार, 4 घंटे में अमृतसर; जानें कब से पूरा होने जा रहा है ये सपना

नई दिल्ली: सड़कों पर ट्रैफिक जाम की स्थिति अब गुजरे जमाने की बात होने जा रही है. मोदी सरकार का कहना है कि वर्ष 2024 तक देश में सड़कों का इतना विस्तृत जाल बिछ चुका होगा कि लोग उसकी तुलना अमेरिका से करने लगेंगे. 

  1. 'अमेरिका जैसा हो जाएगा रोड इंफ्रास्ट्रक्चर'
  2. 'जम्मू कश्मीर में 60 हजार करोड़ के काम'
  3.  
  4. 'दिल्ली से 4 घंटे में पहुंच जाएंगे अमृतसर'
  5.  

'अमेरिका जैसा हो जाएगा रोड इंफ्रास्ट्रक्चर'

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने मंगलवार को संसद में कहा कि वर्ष 2024 खत्म होने से पहले देश का रोड इंफ्रास्ट्रक्चर (Road Infrastructure) अमेरिका के बराबर कर दिया जाएगा. दिसंबर 2022 तक एनसीआर के कई शहर दिल्ली से केवल 2 घंटे दूरी पर रह जाएंगे. वहीं श्रीनगर से चलकर केवल 20 घंटे में मुंबई पहुंचा जा सकेगा. 

'जम्मू कश्मीर में 60 हजार करोड़ के काम'

नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि अकेले जम्मू कश्मीर में 60 हजार करोड़ रुपये के सड़क प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है. एक डिग्री सेल्सियस तापमान पर एक हजार मजदूर जोजिला टनल पर लगातार काम कर रहे हैं. इस टनल को 2026 तक चालू करने का टारगेट है लेकिन कोशिश है कि उसे 2024 से पहले ही पूरा कर दिया जाए. लेह से सीधे करगिल, करगिल से झेरमोर और झेरमर से श्रीनगर और श्रीनगर से फिर जम्मू के बीच बड़ा हाइवे बनाया जा रहा है. इसमें 5 टनल होंगी. 

'दिल्ली से 4 घंटे में पहुंच जाएंगे अमृतसर'

केंद्रीय परिवहन मंत्री ने कहा कि इस साल दिसंबर से पहले दिल्ली से कई शहर 2 घंटे की दूरी पर होंगे. दिल्ली से जयपुर, हरिद्वार और देहरादून 2 घंटे में पहुंचा जा सकेगा. वहीं 4 घंटे में दिल्ली से अमृतसर पहुंच सकेंगे. इसके साथ ही 12 घंटे में दिल्ली से मुंबई पहुंच सकेंगे. चेन्नै से बेंगलुरू की रोड भी 2 घंटे में हो जाएगी. उन्होंने कहा कि सड़कों के विकास की यह लिस्ट लंबी है.

ये भी पढ़ें- जेल में बंद कैदियों के साथ क्या करने जा रही मोदी सरकार? लिया ये बड़ा फैसला

'40 मिनट में पहुंच जाते हैं दिल्ली से मेरठ'

नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने आगे कहा, 'दिल्ली से मेरठ 40 मिनट में आते हैं. मेरठ के लोगों ने बताया कि हम कनॉट प्लेस जाते हैं और आइसक्रीम खाते हैं और वापस आते हैं. यह बताइए साढ़े 4 घंटे अगर गाड़ी चलेगी, जो जितना पेट्रोल डीजल जलेगा, वह 40 मिनट में बजट हो जाएगा, वह हम टोल लेते हैं.'

LIVE TV

Trending news