जेल में बंद कैदियों के साथ क्या करने जा रही मोदी सरकार? लिया ये बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow11131227

जेल में बंद कैदियों के साथ क्या करने जा रही मोदी सरकार? लिया ये बड़ा फैसला

आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने जेल में बंद कैदियों पर बड़ा फैसला लिया है. इस फैसले का असर देशभर की जेल में बंद सैकड़ों कैदियों पर पड़ेगा. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ को नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार 'आजादी के अमृत महोत्सव' (Azadi Ka Amrit Mahotsav) के रूप में जोर-शोर से सेलिब्रेट कर रही हैं. मोदी सरकार ने इस साल को खास बनाने के लिए जेलों में बंद कैदियों पर बड़ा फैसला किया है.

  1. तीन चरणों में होगा रिहाई का काम
  2. पहला चरण 15 अगस्त 2022 को होगा
  3. अच्छे आचरण वाले कैदियों को मिलेगी माफी

तीन चरणों में होगा रिहाई का काम

सूत्रों के मुताबिक मोदी सरकार (Narendra Modi) ने फैसला लिया है कि देशभर की जेलों में बंद कैदियों की कुछ श्रेणियों को 'आजादी के अमृत महोत्सव' (Azadi Ka Amrit Mahotsav) विशेष माफी दी जाएगी. उनकी रिहाई का यह काम 3 चरणों में किया जाएगा. 

पहला चरण 15 अगस्त 2022 को होगा

इसमें पहला चरण आजादी की 75 वीं वर्षगांठ (Azadi Ka Amrit Mahotsav) यानी 15 अगस्त 2022 को होगा. उस दिन खास श्रेणियों के कैदियों को जेलों से रिहाई दी जाएगी. वहीं दूसरा चरण 26 जनवरी 2023 को गणतंत्र दिवस के मौके पर होगा. 

ये भी पढ़ें- योगी के बुल्डोजर का असर, इस डर से रेप के आरोपी ने 2 घंटे में ही कर दिया सरेंडर

अच्छे आचरण वाले कैदियों को मिलेगी माफी

इसका तीसरा और अंतिम चरण 15 अगस्त 2023 को होगा. उस दिन भी कई कैदियों को माफी और जेल से रिहाई दी जाएगी. इस योजना का उद्देश्य जेल में अच्छा आचरण दिखाने वाले कैदियों को प्रोत्साहन देना है. 

सूत्रों का कहना है कि इस विशेष योजना में गंभीर और जघन्य अपराध करने वाले कैदियों को माफी नहीं दी जाएगी. उन्हें कोर्ट की ओर से दी गई सजा हर हालत में पूरी करनी ही होगी. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news