Bihar: नीतीश कुमार दिमाग में आते हैं.. समझ में नहीं, अब इंजीनियर के छूने लगे पैर!
Advertisement
trendingNow12329969

Bihar: नीतीश कुमार दिमाग में आते हैं.. समझ में नहीं, अब इंजीनियर के छूने लगे पैर!

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर चर्चा का विषय बने हुए हैं. इस बार वे इंजीनियर के पैर छूकर सुर्खियों में हैं.

Bihar: नीतीश कुमार दिमाग में आते हैं.. समझ में नहीं, अब इंजीनियर के छूने लगे पैर!

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर चर्चा का विषय बने हुए हैं. इस बार वे इंजीनियर के पैर छूकर सुर्खियों में हैं. पटना के सरकारी कार्यक्रम में जब उन्होंने एक अधिकारी के सामने हाथ जोड़ लिया और उनके पैर छूने लगे तो लोग देखते ही रह गए. नीतीश कुमार ऐसा पहली बार नहीं कर रहे हैं. पहले भी उन्होंने अपने इसी अंदाज से लोगों को कई बार ताज्जुब में डाला है.

नीतीश कुमार हाथ-पैर जोड़ने लगे..

दरअसल, जेपी गंगा पथ के गायघाट से कंगन घाट तक के हिस्से के उद्घाटन समारोह में सीएम नीतीश कुमार अधिकारियों से राघोपुर पुल के निर्माण कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी ले रहे थे. इसी दौरान मंच से सीएम नीतीश कुमार अधिकारी के हाथ-पैर जोड़ने की बात करने लगते हैं. जिसका वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है. इस दौरान उनके साथ बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा, सम्राट चौधरी और विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव भी मौके पर मौजूद रहे.

वीडियो हो गया वायरल..

वीडियो में दिख रहा है कि पथ निर्माण विभाग के अधिकारी उनको पूरे कार्यक्रम की जानकारी दे रहे हैं. इसी दौरान अचानक से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके सामने हाथ जोड़ने लगते हैं और कहते हैं कि मैं आपके पैर छू लेता हूं. हालांकि, मौके पर मौजूद अधिकारी (आईएएस प्रत्यय अमृत) सीएम नीतीश कुमार को रोकते हैं. यह देखकर मंच पर मौजूद सभी अचंभित रह जाते हैं.

क्या कहा नीतीश कुमार ने..

नीतीश कुमार कहते हैं कि किसी चीज की जरूरत है, मेरी बात मानिए, इसी साल तक करवा दीजिए और जब बन जाएगा तो कितना अच्छा होगा. रास्ते में थोड़ी दूर जाकर रुक जाएं, ये ठीक नहीं है. सीएम नीतीश ने आगे कहा कि पहले ये पुल बख्तियारपुर तक बन रहा था. हम उत्तर बिहार के अलग-अलग इलाकों को पटना से जोड़ने के लिए तमाम पुल बना रहे हैं. इससे लोगों को सबसे ज्यादा फायदा होगा.

यह पहली बार नहीं है...

हालांकि, यह पहली बार नहीं है कि जब सीएम नीतीश कुमार ने किसी अधिकारी के सामने इस तरह से हाथ जोड़े हों. इससे पहले सीएम नीतीश कुमार ने भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह के सामने हाथ जोड़ने की बात कही थी.

नीतीश कुमार का अलग अंदाज

इससे पहले नीतीश कुमार का अलग अंदाज भी देखने को मिला था. जून में राजधानी पटना में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने अशोक चौधरी और विजय सिन्हा का सिर आपस में टकराया था. इस दौरान वहां मौजूद अन्य लोग मुस्कुराते हुए नजर आए थे.

पीएम मोदी के पैर छूने लगे..

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम सामने आने के बाद भाजपा ने एनडीए संसदीय दल का नेता चुनने के लिए सभी घटक दलों के साथ बैठक की थी. पीएम मोदी को संसदीय दल का नेता चुना गया तो बिहार के सीएम नीतीश कुमार अपनी स्पीच खत्म करने के बाद सीधे पीएम मोदी के पास पहुंचे. उन्होंने पहले पीएम मोदी से हाथ मिलाया और बाद में उनके पैर छूने के लिए झुके. हालांकि, प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

TAGS

Trending news