Noida में खत्म होगी Oxygen की किल्लत, इस तरह 2 घंटे में होगी होम डिलीवरी
Advertisement

Noida में खत्म होगी Oxygen की किल्लत, इस तरह 2 घंटे में होगी होम डिलीवरी

Noida oxygen on demand supply from today: नोएडा के निवासी अब ऑक्सीजन सिलेंडर या कॉन्सेंट्रेटर को एक फोन कॉल पर बुक कर सकते हैं और बुकिंग के दो घंटे के भीतर, उनके लिए ऑक्सीजन का इंतजाम हो जाएगा. नोएडा अथॉरिटी ने इस बैंक की शुरुआत की है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कहर के बीच दिल्ली से सटे नोएडा के कोविड मरीजों के लिए अच्छी खबर आई है. नोएडा में अब कोरोना पीड़ित मरीजों या उनके परिजनों को ऑक्सीजन के लिए दर-दर नहीं भटकना पड़ेगा.

  1. नोएडा में होम आइसोलेशन वाले कोरोना मरीजों को बड़ी राहत
  2. फोन कर घर बैठे ऑक्सीजन सिलिंडर व कंसन्ट्रेटर मंगवा सकेंगे
  3. नोएडा अथॉरिटी ने की मोबाइल ऑक्सिजन बैंक सेवा की शुरुआत

दरअसल होम आइसोलेशन वाले लोगों को जरूरत पड़ने पर घर बैठे सिर्फ एक फोन कॉल पर होम डिलीवरी सुविधा के तहत ऑक्सीजन सिलिंडर और कंसन्ट्रेटर का इंतजाम हो जाएगा. नोएडा अथॉरिटी आज से इस मोबाइल ऑक्सिजन बैंक सेवा की शुरुआत कर दी है.

2 घंटे में पूरी होगी जरूरत

हिंदुस्तान की एक रिपोर्ट के अनुसार, नोएडा के निवासी अब ऑक्सीजन सिलेंडर या कॉन्सेंट्रेटर को एक फोन कॉल पर बुक कर सकते हैं और बुकिंग के दो घंटे के भीतर, उनके लिए ऑक्सीजन का इंतजाम हो जाएगा.

ये भी पढे़ं- Coronavirus महामारी की तीसरी लहर कब आएगी, बच्चों के लिए कितनी खतरनाक? जानें हर सवाल का जवाब

रविवार को सुबह 10 बजे से इस 'मोबाइल ऑक्सीजन बैंक' की शुरूआत हुई है. इस सेवा के तहत लोग सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक ऑक्सीजन कंसंटेटर या सिलेंडर बुक कर सकते हैं. लोग आवश्यक दस्तावेज दिखा कर ये सुविधा हासिल कर सकेंगे. 

इतनी फीस में होगा इंतजाम

ये ऑक्सिजन सिलिंडर व कंसन्ट्रेटर 5 लीटर क्षमता के होंगे. सिलिंडर के लिए घर पर कोविड मरीज से जुड़े दस्तावेज 2500 रुपये सिक्यॉरिटी मनी व 200 रुपये ऑक्सीजन का चार्ज देना होगा. इसी तरह कंसन्ट्रेटर के लिए 7500 रुपये सिक्यॉरिटी मनी व पैन कार्ड, आधार कार्ड या पासपोर्ट की मूल प्रति मरीज के दस्तावेज के साथ देनी होगी. सिलिंडर व कंसट्रेटर वापस करने पर अथॉरिटी सिक्यॉरिटी मनी तत्काल वापस करेगी.

इन अधिकारियों से करें संपर्क

ऑक्सीजन की जरूरत पड़ने पर मदद मांगने के लिए आप इन चार मोबाइल नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं.

एके जैन- 9205691612
प्रदीप कुमार- 9205691763
रोहित सिंह- 9205691601
राजेश कुमार- 9582793787

LIVE TV

 

Trending news