Noida Metro News: नोएडा मेट्रो ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, एक दिन में 52696 यात्रियों ने किया सफर
topStories1hindi1466497

Noida Metro News: नोएडा मेट्रो ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, एक दिन में 52696 यात्रियों ने किया सफर

Delhi NCR Metro: नोएडा मेट्रो में बुधवार के दिन करीब 52696 यात्रियों ने सफर किया. इसके साथ नोएडा मेट्रो ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया क्योंकि अब तब एक दिन में यह यात्रियों की सर्वाधिक संख्या है.

Noida Metro News: नोएडा मेट्रो ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, एक दिन में 52696 यात्रियों ने किया सफर

Delhi Metro Route And Fare: दिल्ली-एनसीआर की मेट्रो में आए दिन हजारों की संख्या में लोग सफर करते हैं. इसमें सफर करने से लोगों के पैसे और समय की बचत होती है साथ ही उनको सड़कों की जाम का सामना नहीं करना पड़ता है. बुधवार को अकेले नोएडा मेट्रो में इतने ज्यादा लोगों ने सफर किया कि यह अपने आप में एक नया रिकॉर्ड बन गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बुधवार को नोएडा मेट्रो में करीब 52,696 यात्रियों ने सफर किया जो अब तक की सबसे ज्यादा संख्या है. इसी के साथ नोएडा मेट्रो में यात्रियों के सफर का नया रिकॉर्ड कायम हो गया.

एक्वा लाइन के नाम रिकॉर्ड

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एनएमआरसी) नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच एक्वा लाइन पर एक दिन में यात्रियों की सर्वाधिक संख्या दर्ज की गई. एनएमआरसी की प्रवक्ता निशा वधावन ने बताया कि इससे पहले एक दिन में सबसे ज्यादा 50,231 यात्रियों की संख्या 17 अक्टूबर को दर्ज की गई थी. उन्होंने कहा कि इससे पहले इसी साल 14 अक्टूबर को 48,852 यात्रियों ने नोएडा मेट्रो से एक दिन में सफर किया था, उससे पहले 26 सितंबर को 48,396 लोगों ने इसमें सफर किया था जो अब तक सर्वाधिक यात्रियों की संख्या थी. आपको बता दें कि एक्वा लाइन को जनवरी 2019 में जनता के लिए खोल दिया गया था.

तेजी से चल रहा नोएडा मेट्रो का काम

नोएडा मेट्रो का काम तेजी से चल रहा है. जल्द ही सेक्टर 142 को बॉटेनिकल गार्डेन से जोड़ दिया जाएगा. मेट्रो से सफर करने वालों को ग्रेटर नोएडा से बोटैनिकल गार्डन आने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इस रूट पर मेट्रो का काम को जल्द पूरा कर लिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें इससे हर महीने करीब दस लाख लोगों को फायदा मिलेगा. सेक्टर-142 स्टेशन को बोटैनिकल गार्डन से जोड़ने पर लोगों को सफर करने में आसानी होगी.

(इनपुट: एजेंसी)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news