Noida में कोरोना मरीजों की मदद के लिए आगे आई पुलिस, इस तरह बनी सहारा

नोएडा (Noida) में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) कहर बरपा रहा है. बड़ी तादात में लोग कोरोना वायरस का शिकार हो रहे हैं. रविवार को कोरोना के 700 नए केस मिलने की खबर आई वहीं शनिवार के आंकड़ों के मुताबिक सिटी में कोरोना संक्रमण के 493 नए मामले सामने आए थे. 

Noida में कोरोना मरीजों की मदद के लिए आगे आई पुलिस, इस तरह बनी सहारा
फाइल फोटो

नोएडा: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से जारी जंग के बीच देश की जनता और जिम्मेदार नागरिक अपने अपने स्तर पर लोगों की मदद करने के लिए दिन-रात एक किए हैं. इस बीच राजधानी से सटे नोएडा यानी जिला गौतमबुद्ध नगर की पुलिस की एक मुहिम सुर्खियों में है. जिले में संक्रमण की स्थिति बेकाबू होने के बाद जिला पुलिस ने जरूरतमंद कोरोना मरीजों के लिए प्लाज्मा देने की पहल की है.

सोशल मीडिया पर जानकारी

नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह ने बताया कि अगर किसी पीड़ित को प्लाज्मा की जरूरत है तो उसके परिजन जिला पुलिस विभाग से प्लाज्मा के लिए संपर्क कर सकते हैं. जरूरतमंद मरीज व उनके परिजन गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के आधिकारिक ट्विटर हैंडल, फेसबुक पेज और हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-  Covid-19: इस बार युवाओं पर भारी पड़ रहा वायरस; जानिए क्या कह रहे हैं एक्सपर्ट

गौरतलब है कि नोएडा में कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित होकर पूरी तरह ठीक हो चुके पुलिसकर्मी प्लाज्मा डोनेट कर रहे हैं. इसके लिए पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @noidapolice या कोविड हेल्पलाइन नम्बर 8851066433 पर मदद मांग सकते हैं. 

VIDEO

नोएडा का कोरोना बुलेटिन

देश की तरह यूपी में भी कोरोना की रफ्तार डरा रही है. यूपी के कई शहरों में भारी तादात में कंटेनमेंट जोन हैं. कई शहरों में नाइट कर्फ्यू जैसी सख्ती बरती जा रही है. सर्वाधिक प्रभावित जिलों में लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज और वाराणसी का नाम भी शामिल है.

इसी तरह गौतमबुद्ध नगर यानी नोएडा में भी कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है. बड़ी तादात में लोग कोरोना वायरस का शिकार हो रहे हैं. रविवार को जिले में कोरोना के 700 नए केस सामने आने की खबर आई वहीं शनिवार के आंकड़ों के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण के 493 नए मामले सामने आए थे. वहीं मरने वालों की संख्या भी जिले में बढ़ी है.

LIVE TV

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.