Weather Forecast: ठिठुरा देने वाली हवाओं से कब तक मिल सकती है निजात? मौसम विभाग ने जारी किया ये ताजा अपडेट, आप भी जानें
Advertisement

Weather Forecast: ठिठुरा देने वाली हवाओं से कब तक मिल सकती है निजात? मौसम विभाग ने जारी किया ये ताजा अपडेट, आप भी जानें

Today Weather: कोहरे और ठंडी हवाओं की वजह से इन दिनों पूरा उत्तरी भारत तेज सर्दी की चपेट में है. इस भीषण ठंड से निजात अब जल्द ही निजात मिलने जा रही है, इस बारे में मौसम विभाग ने बड़ा अपडेट जारी किया है. 

Weather Forecast: ठिठुरा देने वाली हवाओं से कब तक मिल सकती है निजात? मौसम विभाग ने जारी किया ये ताजा अपडेट, आप भी जानें

Weather Update of 1 February 2023: रविवार को हुई बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में इस वक्त ठंड हवाओं का दौर चल रहा है. आसमान में धूप भी निकल रही है लेकिन छांव में जाते ही तेज ठंड का अहसास हो रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि तेज ठंड का दौर अब गुजर चुका है और यह सहन करने वाली ठंड कुछ दिनों तक बनी रहेगी. इस दौरान ठंडी हवाओं की वजह से रात का तापमान कम रहेगा. 

इन क्षेत्रों में आज हो सकती है बारिश

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटे में तटीय तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश (Weather Update) के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है. अंडमान- निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु के अंदरूनी हिस्सों और दक्षिण केरल में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और असम में भी हल्की बारिश हो सकती है.

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के आसार

पहाड़ी राज्यों की बात करें तो जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख में हल्की बारिश (Weather Update) और हिमपात हो सकता है. उत्तराखंड, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के ऊंचे इलाकों में भी बर्फबारी हो सकती है. पूरे उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट आ सकती है. दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो यह क्षेत्र शुष्क बना रहेगा और सूखी ठंड का सामना करेगा. मौसम एजेंसी के अनुसार एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 2 फरवरी के आसपास पश्चिमी हिमालय के पास पहुंचेगा. हालांकि यह विक्षोभ ज्यादा मजबूत नहीं होगा और इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा. 

घना कोहरा भी कर सकता है परेशान

मध्य प्रदेश की बात करें तो वहां पर कुछ इलाकों में हल्की बारिश (Weather Update) की संभावना जताई गई है. ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों में आज हल्की बारिश के आसार हैं. रतलाम, उज्जैन, देवास, मंदसौर और नीमच जिलों में भी गरज के साथ बूंदाबांदी का अनुमान जताया गया है. चंबल संभाग समेत ग्वालियर और दतिया में घना कोहरा छाया रहेगा. बालाघाट, छतरपुर और टीकमगढ़ जिलो में मध्यम स्तर के कोहरे के आसार हैं. रात के न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी. 

(भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं)

Trending news