close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

EVM के मुद्दे पर विपक्षी दलों की बैठक, राहुल गांधी भी हुए शामिल

सूत्रों के मुताबिक ईवीएम के साथ कथित छेड़छाड़ के मुद्दे पर साझा रणनीति बनाने की पैरवी की है.

EVM के मुद्दे पर विपक्षी दलों की बैठक, राहुल गांधी भी हुए शामिल
(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों के शीर्ष नेताओं ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के साथ कथित छेडछाड़ के मुद्दे पर चर्चा करने और इस पर भविष्य की रणनीति तैयार करने के मकसद से शुक्रवार को बैठक की.

सूत्रों के मुताबिक ईवीएम के साथ कथित छेड़छाड़ के मुद्दे पर साझा रणनीति बनाने की पैरवी की है, हालांकि कुछ दलों का कहना है कि चुनाव आयोग को मत पत्र की पुरानी व्यवस्था की ओर लौटना चाहिए.

बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस के मुखिया शरद पवार, तेलुगु देसम पार्टी (तेदेपा) के एन चंद्रबाबू नायडू, समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओब्रायन, नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा, द्रमुक की कनिमोई, भाकपा के डी राजा, माकपा के मोहम्मद सलीम एवं के टीके रंगराजन, राजद के मनोज झा, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह और राष्ट्रीय लोक दल के नेता जयंत चौधरी शामिल हुए.

इनके अलावा, आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन, झारखंड मुक्ति मोर्चा के अशोक कुमार सिंह, हम के जीतन राम मांझी और टीजेएस के प्रोफेसर कोडांदरम भी इस बैठक में पहुंचे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे और एके एंटनी भी इस बैठक में शामिल हुए.

गौरतलब है कि कांग्रेस ने कई बार यह मांग उठाई है कि आगामी लोकसभा चुनाव में ईवीएम के उपयोग के साथ ही वीवीपैट की 50 फीसदी पर्चियों के मिलान की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए.

(इनपुट - भाषा)