तालचेर: ओडिशा के अंगुल जिले के दो गांवों में भटक कर आ गये एक जंगली हाथी ने एक महिला और दो लड़कियों सहित पांच लोगों को कुचल दिया जिससे उनकी मौत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अधिकारियों ने बताया कि हाथी बृहस्पतिवार देर रात एक जंगल से यहां नजदीक के सांधा गांव आ गया और उसने अपने घर के बरामदे में सो रहे एक परिवार के तीन सदस्यों को कुचल दिया जिससे उनकी मौत हो गई.


इस घटना में मारे जाने वाले लोगों में एक व्यक्ति और उसकी दो वर्षीय बेटी शामिल है. इसी गांव में हाथी ने अपने घर के बरामदे में सो रही एक अन्य महिला को कुचल कर मार डाला. अधिकारी ने बताया कि इसके बाद हाथी संथापाड़ा गांव गया, जहां उसने 70 वर्षीय एक व्यक्ति को कुचल कर मार डाला.


घटना से नाराज दोनों गांवों के लोगों ने पीड़ितों के परिवार को पर्याप्त मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर शुक्रवार सुबह एक सड़क मार्ग को बाधित कर दिया. मारे गए लोगों के परिवारों को आर्थिक सहायता मुहैया कराये जाने के बाद सड़क मार्ग खोला गया.


उन्होंने बताया कि नियमों के तहत मुआवजा देने के लिए कदम उठाये गये हैं. एक वन अधिकारी ने बताया कि जंगली हाथी को जंगल में भगाने के प्रयास किये जा रहे हैं.