close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

20 साल आया ऐसा मौका, जब अपने प्रतिद्वंद्वी के बेटे से भिड़ेंगे ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर

फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर कैस्पर के खिलाफ खेलेंगे.

20 साल आया ऐसा मौका, जब अपने प्रतिद्वंद्वी के बेटे से भिड़ेंगे ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर
फेडरर ने कैस्पर रूड के पिता के खिलाफ 1999 फ्रेंच ओपन में हिस्सा लिया था. (फोटो साभार; Instagram/RogerFederer)

पेरिस: स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (Roger Federer) शुक्रवार को कैस्पर रूड से भिड़ेंगे जिनके पिता ने 1999 फ्रेंच ओपन में हिस्सा लिया था. उसी टूर्नामेंट में फेडरर ने अपना पर्दापण भी किया था. फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर कैस्पर के खिलाफ खेलेंगे. साल 1999 में रूड के पिता क्रिस्टियन ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम के तीसरे दौर में प्रवेश किया था जबकि मेन ड्रॉ में अपना पर्दापण करने वाले फेडरर पहले दौर में पैट राफटर से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए थे.

क्रिस्टियन ने आखिरी बार 2001 में फ्रेंच ओपन खेला था जहां वे पहले दौर में सार्गिस सार्गसियन के खिलाफ मैच के दौरान रिटायर हो गए थे. अगर क्रिस्टियन मैच जीत जाते तो दूसरे दौर में उनका सामना फेडरर से हो सकता था.

'एटीपी टूर वेबसाइट' ने फेडरर के हवाले से बताया, "मैं शायद उनसे ज्यादा उनके पिता के बारे में जानता हूं. हालांकि, मैं उनके पिता के खिलाफ कभी नहीं खेला."

फेडरर ने कहा, "मैं जानता हूं हाल के वर्षो में कैस्पर ने बहुत सुधार किया और मैं समझता हूं कि वह क्ले पर बहुत अच्छा खेलते हैं. मैंने उन्हें ज्यादा खेलते हुए नहीं देखा है, लेकिन 20 साल की उम्र इतने बड़े स्टेज पर सेंटर कोर्ट पर शीर्ष खिलाड़ी के खिलाफ खेलना, आप यही चाहते हैं."

(इनपुट-आईएएनएस)