असम में 6 वर्ष की बच्ची के साथ रेप, हंगामे के बाद पुलिस ने आरोपियों को दबोचा

बच्ची को चॉकलेट की लालच देकर, बहला-फुसलाकर अपने साथ ले जाकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया.

असम में 6 वर्ष की बच्ची के साथ रेप, हंगामे के बाद पुलिस ने आरोपियों को दबोचा
(सांकेतिक तस्वीर)

अंजनील कश्यप, गुवाहाटी: असम की राजधानी गुवाहाटी स्तिथ ब्रह्मपुत्र नदी के दूसरे छोर उत्तर गुवाहाटी के अमिनगांव पोस्ट ऑफिस कॉलोनी में 6 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना से तनाव का महौल निर्मित हो गया. यह घटना शुक्रवार रात की है, जब बच्ची घर में अकेले थी और उसके माता-पिता पड़ोस में कहीं गये हुए थे.

पुलिस के अनुसार, बच्ची के घर पर अकेले रहने की जानकारी मिलने पर स्थानीय दो युवा 22 वर्षीय जग्गननाथ दास और 18 वर्षीय विजय मालोय ने बच्ची को चॉकलेट की लालच देकर बहला-फुसलाकर अपने साथ ले जाकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया.

6 वर्ष की मासूम बच्ची के साथ हुई बलात्कार की इस वारदात के बारे में आस-पड़ोस के लोगों और परिवार वालों को तब पता लगी जब बच्ची काफी देर तक घर पर नहीं मिली और पास के किसी जगह पर पड़ी हुई मिली.

बच्ची के परिवारवालों ने पुलिस चौकी में जाकर एफआईआर लिखवाने के बाद और स्थानीय लोगों के दबाव में आने पर पुलिस ने तुरंत हरकत में आते हुए दोनों अपराधियों को धर दबोचा.     पुलिस के गिरफ्त में दोनों आरोपियों ने अपना गुनाह क़ुबूल कर लिया है.

पुलिस ने दोनों को शिशु यौन उत्पीड़न प्रतिरोधक कानून यानी पोस्को एक्ट 2012 के तहत गिरफ्तार कर लिया है.                                                                  

असम में छोटी बच्चियों के साथ पिछले कुछ दिनों से बलात्कार की वारदातें बढ़ी हैं. इसके पीछे कही न कही माता-पिता की लापरवाही से अपने बच्चियों को अकेले घर पर किसी अनजान के भरोसे छोड़ना ही कारण रहा है.