Zainab Abbas: वर्ल्ड कप के बीच पाकिस्तान के लिए आई बुरी खबर, FIR के बाद PAK एंकर लौटीं वापस
Advertisement
trendingNow11907432

Zainab Abbas: वर्ल्ड कप के बीच पाकिस्तान के लिए आई बुरी खबर, FIR के बाद PAK एंकर लौटीं वापस

Zainab Abbas Pakistan:  35 साल की जैनब अब्बास ने करीब 9 साल पहले एक धर्म और भारत के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी. तब उनका X अकाउंट का नाम Zainablovesrk था. अब इन तमाम पोस्ट्स को डिलीट कर दिया गया है. 

Zainab Abbas: वर्ल्ड कप के बीच पाकिस्तान के लिए आई बुरी खबर, FIR के बाद PAK एंकर लौटीं वापस

Pakistan Beautiful Sports Anchors: पाकिस्तान की स्पोर्ट्स प्रेजेंटर जैनब अब्बास ने सोशल मीडिया पर भारत और हिंदू विरोधी एक पोस्ट के कारण वापस अपने देश लौट गई हैं. 9 साल पहले उन्होंने भारत विरोधी पोस्ट लिखी थी, जिसे लेकर सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने एफआईआर दर्ज कराई है. 

यह एफआईआर ऐसे समय पर हुई है, जब आईसीसी विश्व कप चल रहा है और पाकिस्तान की टीम ही नहीं बल्कि अंपायर, मैच प्रेजेंटर और कमेंटेटर भी आए हैं.  जैनब का भारत से जाना पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारतीय दूतावास ने उनका वीजा मंजूर किया था. जब इस बारे में जी न्यूज ने आईसीसी से पूछा तो संस्था ने कहा कि जैनब ने निजी कारणों से भारत छोड़ा है. 

पाकिस्तानी चैनल समा टीवी के मुताबिक, जैनब अब्बास ने भारत छोड़ दिया है और वह फिलहाल दुबई में हैं. यह कदम उन्होंने वकील विनीत जिंदल के दिल्ली पुलिस के साइबर क्राइम डिपार्टमेंट में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के बाद उठाया है. 

बयान के मुताबिक, 'जैनब अब्बास के खिलाफ दिल्ली पुलिस की साइबर सेल में एडवोकेट विनीत जिंदल ने शिकायत दर्ज कराई है. जिंदल ने भारत विरोधी और हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाने वाली जैनब की टिप्पणी को लेकर आईपीसी की धारा 153-ए, 295, 506 और 121 के अलावा आईटी एक्ट के सेक्शन 67 के तहत मामला दर्ज कराने की दरख्वास्त की है. उन्होंने कहा कि जैनब को तुरंत आईसीसी वर्ल्ड कप, आईसीसी और बीसीसीआई के प्रेजेंटर पैनल की लिस्ट से हटाया जाना चाहिए.'

बता दें कि 35 साल की जैनब अब्बास ने करीब 9 साल पहले एक धर्म और देश के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी. तब उनका X अकाउंट का नाम Zainablovesrk था. अब इन तमाम पोस्ट्स को डिलीट कर दिया गया है. 

गौरतलब है 2023 के विश्व कप में पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स के खिलाफ अपना इकलौता मैच खेला है, जिसमें उसको जीत मिली थी. पाकिस्तान की पूरी टीम 49 ओवरों में 286 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. लेकिन जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 205 रन पर धराशायी हो गई. वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का मैच 14 अक्टूबर को खेला जाएगा. 

Trending news