Jammu-Kashmir: कश्मीर के एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के बारे में बड़ा खुलासा, सामने आया ये राज
topStorieshindi

Jammu-Kashmir: कश्मीर के एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के बारे में बड़ा खुलासा, सामने आया ये राज

Baramulla Encounter: पुलिस ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान पुलवामा के कलामपोरा निवासी यावर शफी भट और शोपियां के वेशरो के आमिर हुसैन भट के रूप में हुई है. पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, दोनों आतंकवादियों की श्रेणी में थे.

Jammu-Kashmir: कश्मीर के एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के बारे में बड़ा खुलासा, सामने आया ये राज

J&K Encounter: उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में हुई एक बड़ी मुठभेड़ (Baramulla Encounter) में मारे गए जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के दोनों आतंकवादियों की पहचान कर ली गई है. जम्मू-कश्मीर की पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने कुछ देर पहले ही ये जानकारी मीडिया के साथ साझा की है. आपको बताते चलें कि बारामूला जिले के येदिपोरा गांव में आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर शुक्रवार को स्थानीय पुलिस, भारतीय सेना (Indian Army) और एसएसबी (SSB) ने संयुक्त घेराबंदी कर पूरे इलाके में एक बड़ा सर्च ऑपरेशन लॉन्च किया था.

आतंकियों को मिला था ये टारगेट

पुलिस ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान पुलवामा के कलामपोरा निवासी यावर शफी भट और शोपियां के वेशरो के आमिर हुसैन भट के रूप में हुई है. पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, दोनों आतंकवादियों की श्रेणी में थे और हाल ही में आतंकवादी रैंक में शामिल हुए थे. दोनों इलाके की कई आपराधिक और आतंकवादी गतिविधियों में शामिल थे. इन दोनों को मौका लगते ही पुलिस और भारतीय सुरक्षा बलों के जवानों और नागरिकों पर हमला करने का टास्क दिया गया था.

'सेना भर्ती अभियान को बनाने वाले थे निशाना'

जे एंड के पुलिस ने अपने बयान में कहा, 'शुरुआती जांच और खुफिया आधारित इनपुट से पता चला है कि मारे गए आतंकवादियों को बारामूला में चल रही सेना भर्ती रैली (अग्निवीर योजना) पर हमला करने का काम सौंपा गया था.'

आतंकवादियों के पास से भारी हथियार बरामद

बारामुला में हुए इस एनकाउंटर की साइट से पुलिस और सुरक्षाबलों ने बड़ी तादाद में आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है. स्थानीय पुलिस और एजेंसियों के बीच बने शानदार क्वार्डिनेशन की वजह से जल्द ही दोनों आतंकियों को उनके असली अंजाम तक पहुंचाते हुए ढेर कर दिया गया.

इनपुट: न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के साथ

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news