कुलभूषण जाधव को वकील मुहैया कराने के लिए PAK सरकार करे भारत से संपर्क: कोर्ट
Advertisement

कुलभूषण जाधव को वकील मुहैया कराने के लिए PAK सरकार करे भारत से संपर्क: कोर्ट

जासूसी के फर्जी मामले में पकड़े गए कुलभूषण जाधव (kulbhushan jadhav) को कानूनी प्रतिनिधित्व देने के लिए पाकिस्तान (pakistan) अब भारत से संपर्क करेगा. इस्लामाबाद हाई कोर्ट में सोमवार को इस मसले पर सुनवाई हुई.

कुलभूषण जाधव को वकील मुहैया कराने के लिए PAK सरकार करे भारत से संपर्क: कोर्ट

इस्लामाबाद: जासूसी के फर्जी मामले में पकड़े गए कुलभूषण जाधव (kulbhushan jadhav) को कानूनी प्रतिनिधित्व देने के लिए पाकिस्तान (pakistan) अब भारत से संपर्क करेगा. इस्लामाबाद हाई कोर्ट में सोमवार को इस मसले पर सुनवाई हुई. जिसमें कुलभूषण के कानूनी प्रतिनिधित्व का मसला उठा. चीफ जस्टिस अतहर मिनल्लाह ने सरकार को आदेश दिया कि इस मामले में भारत सरकार से संपर्क करके कुलभूषण जाधव को कानूनी प्रतिनिधित्व दिलाने की व्यवस्था करे. 

  1. इस्लामाबाद हाई कोर्ट में आज हुई सुनवाई 3 सितंबर तक के लिए टाली गई
  2. हाई कोर्ट ने पाकिस्तान सरकार को भारत से संपर्क करने का आदेश दिया
  3. जासूसी के फर्जी आरोपों में पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को पकड़ रखा है
  4.  

बता दें कि नेवी से सेवानिवृत कुलभूषण जाधव ईरान में अपना बिजनेस कर रहे थे. उसी दौरान आईएसआई ने उन्हें वहां से अगवा कर लिया. इस मसले पर हेग स्थिन इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) में चली लंबी कानूनी लड़ाई में भारत ने  कुलभूषण जाधव तक राजनयिक पहुंच और कानूनी प्रतिनिधित्व का मसला उठाया. जिसके बाद ICJ ने पाकिस्तान को कुलभूषण को बचाव के सारे विकल्प मुहैया कराने का आदेश दिया. ICJ के आदेश को देखते हुए पाकिस्तान को अब कुलभूषण जाधव को कानूनी प्रतिनिधित्व उपलब्ध करवाना मजबूरी बन गया है. 

LIVE TV

सोमवार को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में हुई सुनवाई में अटॉर्नी जनरल खालिद जावेद ने पाकिस्तान की संघीय सरकार का पक्ष रखा. सुनवाई के दौरान ICJ के आदेश का मसला भी उठा. जिसके बाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस अतहर मिनल्लाह ने सरकार को आदेश दिया कि इस मसले पर भारत सरकार से संपर्क किया जाए. इसके बाद मामले की सुनवाई 3 सितंबर तक के लिए टाल दी गई. 

Trending news