संसद में कृषि विधेयकों के पास होने पर पीएम मोदी ने जताई खुशी, ट्वीट कर कही ये बात
Advertisement

संसद में कृषि विधेयकों के पास होने पर पीएम मोदी ने जताई खुशी, ट्वीट कर कही ये बात

राज्य सभा से भी किसान बिलों के पास होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जाहिर करते हुए भारत के कृषि इतिहास आज के दिन को ऐतिहासिक बताया है. 

संसद में कृषि विधेयकों के पास होने पर पीएम मोदी ने जताई खुशी, ट्वीट कर कही ये बात

नई दिल्ली: राज्य सभा (Rajya Sabha) से भी किसान बिलों के पास होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने खुशी जाहिर करते हुए भारत के कृषि इतिहास आज के दिन को एतिहासिक बताया है. उन्होंने कहा कि बिल पास होने से न केवल कृषि क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन आएगा, बल्कि इससे करोड़ों किसान सशक्त होंगे. 

पीएम मोदी ने संसद में बिलों के पास होने पर ट्वीट कर कहा, 'दशकों तक हमारे किसान भाई-बहन कई प्रकार के बंधनों में जकड़े हुए थे और उन्हें बिचौलियों का सामना करना पड़ता था. संसद में पारित विधेयकों से अन्नदाताओं को इन सबसे आजादी मिली है. इससे किसानों की आय दोगुनी करने के प्रयासों को बल मिलेगा और उनकी समृद्धि सुनिश्चित होगी.'

उन्होंने कहा कि हमारे कृषि क्षेत्र को आधुनिकतम तकनीक की तत्काल जरूरत है, क्योंकि इससे मेहनतकश किसानों को मदद मिलेगी. अब इन बिलों के पास होने से हमारे किसानों की पहुंच भविष्य की टेक्नोलॉजी तक आसान होगी. इससे न केवल उपज बढ़ेगी, बल्कि बेहतर परिणाम सामने आएंगे. यह एक स्वागत योग्य कदम है.

प्रधानमंत्री ने MSP को लेकर फैले गतिरोध पर सफाई देते हुए कहा, 'मैं पहले भी कहा चुका हूं और एक बार फिर कहता हूं कि एमएसपी की व्यवस्था जारी रहेगी. सरकारी खरीद जारी रहेगी. उन्होंने कहा, हम यहां अपने किसानों की सेवा के लिए हैं. हम अन्नदाताओं की सहायता के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे और उनकी आने वाली पीढ़ियों के लिए बेहतर जीवन सुनिश्चित करेंगे.

LIVE TV

Trending news