Advertisement
photoDetails1hindi

Comedy Wildlife Photo Awards: सांप को कभी हंसते हुए देखा है? अंदाजा लगाइये, किसे मिलेगा बेस्ट 'कॉमेडियन' का अवॉर्ड

Comedy Wildlife Photo Awards Finalists: कोरोना काल की तनाव भरी जिंदगी में जरूरी नहीं है कि हंसने या रिलैक्स होने के लिये कोई कमेडी शो देखें या यू ट्यूब पर किसी स्टैंडिंग कमेडियन को सुनकर दिल बहला सकें. कई बार ऐसा भी होता है कि कुछ तस्वीरें भी आपके हंसने-खुश होने की वजह हो सकती हैं. इसी दौरान वाइल्ड लाइफ (Wild Life World) से सामने आई कुछ मजेदार तस्वीरों ने नेटिजंस को रिलैक्स किया है. यहां बात Comedy Wildlife Photo Awards 2021 के Finalists उन जानवरों की जिन्हें देखकर आपका भी दिन बन जाएगा.

 

Image Credit: @aditya kshirsagar / (Comedy Wildlife Photography Awards)

मुस्कुराते सांप ने जीता दिल

1/12
मुस्कुराते सांप ने जीता दिल

लाफिंग स्नेक (Laughing Snake) नाम से वायरल हुई एक फोटो को लेकर दावा किया गया है कि इसे देखने के बाद कोई भी मुस्कुरा उठेगा. हंसते हुए सांप की इस तस्वीर को मशहूर फोटोग्राफर आदित्य क्षीरसागर (Aditya Kshirsagar) ने अपने कैमरे में कैद किया था.

 

Image Credit: @aditya kshirsagar / (Comedy Wildlife Photography Awards)

'शानदार'

2/12
'शानदार'

सोशल मीडिया पर इन दिनों वाइल्ड लाइफ को दिखाती कुछ तस्वीरें वायरल हैं. इनमें से कई फोटो भारतीय वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर्स ने अपने कैमरे में कैद की हैं. Indian Photographers की तस्वीरों को नॉमिनेशन मिलने के बाद जहां इस क्षेत्र में भी भारतीय प्रतिभाओं का दम देखने को मिला. वहीं इनमें से कुछ तस्वीरों में दिखे, जंगली जानवरों के अजीबोगरीब रिएक्शन ने यूजर्स को हंसने पर मजबूर कर दिया. 

एंग्री बर्ड्स

3/12
एंग्री बर्ड्स

अपनी मस्ती में चूर इन जानवरों को भी इस बार के फाइनलिस्ट में जगह मिली है. कोलाज में बाईं ओर मौजूद एंग्री बर्ड की फोटो को एंड्रयू मेयस ने अपने कैमरे में कैद किया. बतौर एंड्रयू, 'यह शॉट दक्षिण अफ्रीका के रिटवेली नेचर रिजर्व में एक पेड़ पर बैठे पाइड स्टारलिंग्स के एक समूह की तस्वीर लेते समय लिया था. एंग्री बर्ड हर हफ्ते की शुरुआत यानी सोमवार की सुबह मेरे मूड को बखूबी बयान करता है.

 

Image Credit: Andrew Mayos & Comedy Wildlife Photography Awards Finalists

 

ये भी देखिये

4/12
ये भी देखिये

मशहूर फोटोग्राफर एंडी पार्किंसन की इस फोटो को इंटरनेट पर मौजूद नेटिजंस पसंद कर रहे हैं. नेटिजंस का कहना है कि इस नन्हे से जीव से भी बहुत कुछ सीखा जा सकता है.

 

Image Credit: Andy Parkisnson / Comedy Wildlife Photography Awards Finalists

 

7000 में सिर्फ 42 सेलेक्टेड

5/12
7000 में सिर्फ 42 सेलेक्टेड

हम आपके लिए इन्हीं 42 तस्वीरों में से चुनकर कुछ बेहतरीन और मजेदार फोटोज लेकर आए हैं जिसे देखकर आपको भी हंसी आ जाएगी.

 

 

 

जिराफ की सवारी!

6/12
जिराफ की सवारी!

नीदरलैंड के फोटोग्राफर डिर्क-जान स्टीहौवर ने बड़ी मुश्किल के बाद जिराफ और बंदर की इस तस्वीर को अपने कैमरे में कैद किया. जिराफ की सवारी करता दिख रहा बंदर दरअसल असलियत में 1 सूखे पेड़ पर बैठा हुआ है. स्टीहौवर ने बताया कि बंदरों का एक समूह खेल रहा था, तभी जिराफ दाहिनी ओर से आया. इसे फ्रेम में देखने पर लगा मानो बंदर, जिराफ के ऊपर बैठा है.

 

Image Credit: (Dirk Jan / Comedy Wildlife Photography Awards)

'मुस्कुराहट तो देखिये'

7/12
'मुस्कुराहट तो देखिये'

अब डिकी ओयसिन की ये खूबसूरत तस्वीर देखिये. 

 

Image Credit : (Dikky Oyesin)

'खूबसूरत'

8/12
'खूबसूरत'

डॉन विल्सन की खींची गई ये तस्वीर भी 42 सेलेक्टेड वाइल्ड लाइफ फोटो अवार्ड्स की इस कैटेगिरी में शामिल है.

 

 

Imade Credit: Don Wilson/ Comedy Wildlife Photography Awards

'इस शाख पर उल्लू बैठा है'

9/12
'इस शाख पर उल्लू बैठा है'

अनीता रॉस की इस इमेज ने भी धमाल मचा रखा है. आपको बता दें कि कॉमेडी वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी अवार्ड्स की स्थापना 2015 में पेशेवर फोटोग्राफर पॉल जॉयन्सन-हिक्स एमबीई और टॉम सुलम ने की थी.

 

Image Credit: Anita Ross/ Comedy Wildlife Photography Awards

 

जांबाजी!

10/12
जांबाजी!

अब इसे भी देखिये, मानों पूरे इलाके की बादशाहत पर अपना दावा कर रहा हो. प्रतियोगिता की बात करें तो फोटोग्राफर पॉल जॉयन्सन-हिक्स और टॉम सुलम दोनों ऐसा कंपटीशन चाहते थे जो वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी के हल्के-फुल्के और अनदेखे नजारों पर फोकस्ड हो. इसी के साथ वो तस्वीरें कमेडी के जरिए वन्यजीव संरक्षण को बढ़ावा देने में मदद कर सकें. 

 

Image Credit: Arthur Trevino/ Comedy Wildlife Photography Awards

परिवार के साथ

11/12
परिवार के साथ

एंडी पार्किंसन की ये इमेज भी सोशल मीडिया पर लोगों को जमकर पसंद आ रही है. लोग इन तस्वीरों पर मीम भी बनाने लगे हैं.

गंभीर चर्चा

12/12
गंभीर चर्चा

ब्रिटिश फोटोग्राफर (UK Photographer) कैरल टेलर के कैमरे में कैद हुई पेंगुइन की तस्वीर है ही कुछ ऐसी कि इस पर भी मीम बनने लगे. यह फोटो फॉकलैंड द्वीप समूह में ली गई थी.

 

Image Credit: Carol Taylor/ Comedy Wildlife Photography Awards

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़