DDA ला रहा नई स्कीम, पॉश लॉकेशन पर सस्ते दामों में खरीद सकेंगे 'अपना घर'

DDA की नई स्कीम के तहत दिल्ली के द्वारका, जसोला, मंगलपुरी और वसंत कुंज एरिया में ये फ्लैट दिए जाएंगे.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Dec 24, 2020, 17:19 PM IST

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में अगर आप भी अपना घर (Home) खरीदने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए Good News है. दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) जल्द ही डीडीए ऑनलाइन हाउसिंग स्कीम 2021 (DDA Online Housing Scheme 2021) लॉन्च करने जा रही है. इस स्कीम के तहत करीब 1210 फ्लैट सस्ते दामों में निकाले जाएंगे. 

1/6

ऑनलाइन होगा आवेदन

DDA Online Housing Scheme 2021 process

DDA द्वारा कई कैटेगिरी में 1210 फ्लैट्स का आवंटन किया जाएगा. इसके लिए पहले इच्छुक उम्मीदवारों को हाउसिंग स्कीम में ऑनलाइन आवेदन करना होगा. 

2/6

इस एप्लीकेशन से आसान होगी प्रक्रिया

This application will make the process easier

'आवास' एप्लीकेशन के जरिए आवेदन से लेकर फ्लैट आवंटन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन की जा सकेगी. ये फ्लैट्स दिल्ली के द्वारका, जसोला, मंगलपुरी और वसंत कुंज में होंगे.

3/6

सिर्फ एक बार जाना होगा ऑफिस

Will have to go to DDA office only once

डीडीए द्वारा जारी बयान के मुताबिक, एप्लीकेशन भरने वाले कैंडिडेट को सिर्फ एक बार एग्जेक्यूशन डीड के उद्देश्य से ऑफिस जाना होगा. इससे पहले अलॉटमेंट का पूरा प्रोसेस रजिस्टर्ड कोऑपरेटिव सोसाइटीज की ओर से किया जाएगा.

4/6

उपराज्यपाल ने लिया फैसला

Delhi's Lt Governor took decision

नई हाउसिंग स्कीम को मंजूरी देने का फैसला दिल्ली के उप राज्यपाल और डीडीए चेयरमैन अनिल बैजल की अध्यक्षता में 22 दिसंबर को हुई ऑनलाइन बैठक में लिया गया.

5/6

नहीं देने होंगे 'लोकेशन चार्जेस'

Will not have to pay 'Location Charges'

इस बार डीडीए फ्लैट्स के लिए प्रिफरेंसियल लोकेशन चार्जेज नहीं होंगे. डीडीए की नई हाउसिंग स्कीम के तहत 15 फीसदी आवंटन ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लोगों को किया जाएगा. 

6/6

दिल्ली के मास्टर प्लान 2021 का हिस्सा

Part of Delhi's Master Plan 2021

यह दिल्ली 2021 के मास्टर प्लान के प्रावधानों का हिस्सा है. इसमें भारत सरकार की पहल ‘हाउसिंग फॉर ऑल’ के तहत यह प्रावधान किया गया है कि 15 फीसदी आवंटन ईडब्ल्यूएस कैटेगरी या कम्युनिटी के लोगों को होना चाहिए.