Advertisement
trendingPhotos692489
photoDetails1hindi

#IndiaKaDNA: देश में तेल के दाम ज्यादा होने की पेट्रोलियम मंत्री ने बताई ये वजह

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान ने 'इंडिया का DNA E-Conclave' में कहा..

1/5

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान ने कहा, 'अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें कम होने के बावजूद भारत में सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम कम नहीं किए, इसी वजह से अब कोरोना संकट की घड़ी में सरकार खुले हाथ से गरीबों की मदद कर पाई.'

2/5

पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान ने कहा कि तेल से बचाए पैसे को सरकार ने गरीबों के खाते में डालने, ओल्ड एज पेंशन, दिव्यांग पेंशन और विधवा पेंशन देने, मुफ्त में LPG पहुंचाने, कम ब्याज दरों पर ऋण उपलब्ध करवाने, रोड-रेल और अन्य प्रोजेक्ट्स में निवेश करने में खर्च किया.

3/5

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा- हम इस योजना पर काम कर रहे हैं कि पेट्रोल-डीजल की होम डिलिवरी होना शुरू हो. जिसका ऑनलाइन पेमेंट करवाया जाएगा. डिलीवरी ब्वॉय घरों तक पेट्रोल-डीजल को पहुंचाएंगे.

4/5

धमेंद्र प्रधान ने कहा, 'कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में तांडव मचाया लेकिन भारत अन्‍य मुल्‍कों के मुकाबले सुरक्षित रहा. उसका एक बड़ा कारण ये रहा क्‍योंक‍ि यहां वक्‍त रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन की घोषणा की. इस कारण जहां दुनियाभर में इस बीमारी की वजह से बहुत मौतें हुईं लेकिन भारत की स्थिति नियंत्रित बनी रही.'

5/5

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 8 जून से खुल रहे मॉल और धार्मिक स्‍थलों पर कहा कि कोविड-19 से निपटने का एकमात्र तरीका सोशल डिस्‍टेंसिंग ही है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़