Advertisement
photoDetails1hindi

Jaya Kishori ने रखी दिल की बात, बागेश्वर सरकार नहीं इनसे करती हैं प्यार, शादी भी करेंगी

Jaya Kishori Talks about her Love: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों अपने तीखे बयानों को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. इस बीच कहा जा रहा था कि बागेश्वर सरकार यानी धीरेंद्र शास्त्री कथावाचक जया किशोरी से शादी के बंधन में बंधने की योजना बना रहे हैं. जो कि सिर्फ कोरी अफवाह थी. खुद बागेश्वर सरकार ने कहा था कि जया किशोरी से उनकी शादी नहीं होगी. उन्होंने कहा था कि वे जया किशोरी को बहन मानते हैं.

1/20

बागेश्वर सरकार से जब संवाददाताओं ने पूछा कि क्या वे जया किशोरी से शादी करने वाले हैं तो उन्होंने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने कहा था कि वे जया किशोरी को बहन मानते हैं और उनसे शादी नहीं करेंगे.

2/20

बागेश्वर सरकार नागपुर विवाद के बाद से सुर्खियों में छाए हुए हैं. जहां उनके ऊपर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगा था. 

3/20

दावा किया गया था कि अंधविश्वास के खिलाफ काम करने वाली समिति ने उन्हें चुनौती दी थी. इस चुनौती के बाद वे नागपुर कार्यक्रम को बीच में ही छोड़कर भाग गए थे.

4/20

बाद में बागेश्वर सरकार ने समिति की चुनौती पर तीखे बयान दिए थे. उन्होंने कहा था कि वे नागपुर से भागे नहीं थे. बागेश्वर सरकार ने समिति के लोगों को रायपुर आने के लिए कहा था.

5/20

इस बीच बागेश्वर सरकार और कथावाचक जया किशोरी की शादी को लेकर भी चर्चा ने जोर पकड़ा था. आइये आपको बताते हैं जया किशोरी शादी को लेकर क्या चाहती हैं. क्या वो बागेश्वर सरकार से शादी करेंगी?

6/20

पहले आपको जया किशोरी के बारे में बताते हैं. जया किशोरी भारत की एक आध्यात्मिक वक्ता, संगीत कलाकार, प्रेरक वक्ता और कहानीकार हैं. 

7/20

जया किशोरी के प्रशंसक हमेशा यह जानने के लिए उत्सुक रहते हैं कि जया किशोरी शादीशुदा हैं या नहीं?

8/20

जया किशोरी आधुनिक युग की मीरा के नाम से प्रसिद्ध हैं. वह कई भजनों में प्रदर्शन करती हैं, जो मुख्य रूप से भारत में होते हैं. उनकी तुलना मीराबाई से की जाती है, क्योंकि वह बहुत आध्यात्मिक और भक्ति से सराबोर रहती हैं. 

9/20

जया ने अपने दादा-दादी के उपदेशों के माध्यम से आध्यात्मिकता और ज्ञान पर ध्यान केंद्रित किया. उन्होंने जया किशोरी को कई भजन सिखाए और कृष्ण की कई कहानियाँ सुनाईं.

10/20

जया किशोरी अविवाहित हैं और उन्होंने किसी से शादी नहीं की है. जया किशोरी का जन्म 13 जुलाई 1995 को कोलकाता, पश्चिम बंगाल में हुआ था. वह 27 साल की है. वह कोलकाता में पली-बढ़ी है. 

11/20

उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा महादेवी बिड़ला वर्ल्ड एकेडमी और श्री शिक्षायतन कॉलेज से पूरी की. उन्होंने एक ओपन यूनिवर्सिटी के माध्यम से अपना बैचलर ऑफ कॉमर्स पूरा किया. उनके माता-पिता शिव शंकर शर्मा और सोनिया शर्मा हैं. उनकी एक छोटी बहन है जिसका नाम चेतना शर्मा है.

12/20

जब वह 7 साल की थीं, तब उन्होंने कोलकाता में अपने इलाके में बसंत महोत्सव के दौरान आयोजित सत्संग में गाया था. 10 साल की उम्र में, उन्होंने अकेले "सुंदर कांड" गाया. संगीत में उनके काम को भक्तिमय दर्शकों द्वारा खूब सराहा जाता है. 

13/20

उन्होंने अपने सुरीले गायन के माध्यम से जनता का ध्यान आकर्षित किया. उन्होंने अपना प्रारंभिक उपदेश पंडित गोविंदराम मिश्र से प्राप्त किया. तब जया भी स्वामी रामसुखदास और पंडित विनोद कुमार जी सहल के संरक्षण में थीं.

14/20

अपने अब तक के करियर में, उन्होंने 20 से अधिक एल्बमों को आवाज दी. उनके कुछ प्रसिद्ध एल्बम शिव स्तोत्र, सुंदरकांड, मेरे कान्हा की, दीवानी मैं श्याम की, श्याम थारो खाटू प्यारो और हिट्स ऑफ जया किशोरी हैं.

15/20

जब बागेश्वर सरकार से जया किशोरी का नाम जोड़ा गया तो जया ने उसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. लेकिन वे कथा के दौरान कई बार कह चुकी हैं कि उनके पहला प्यार 'भगवान कृष्ण' हैं. 

16/20

जया किशोरी ने शादी को लेकर भी टीवी इंटरव्यू में अपना पक्ष रखा था. उन्होंने कहा था कि वे शादी करेंगी जब समय आएगा तो वे जरूर शादी करेंगी.

17/20

उन्होंने शादी को लेकर अपनी शर्त भी रखी है. उन्होंने कहा था कि वे कोलकाता के ही परिवार में शादी करना चाहती हैं.

18/20

इसके पीछे उन्होंने कारण बताया था कि वे अपने घर बेहद जुड़ाव रखती हैं. शादी कोलकाता में ही हुई तो वे अपने जाकर अपना मनपसंद खाना खा सकेंगी.

19/20

उन्होंने यह भी कहा था कि अगर शादी कोलकाता में न होकर किसी और जगह होती है तो उनकी शर्त होगी कि उनके परिजन यानी माता-पिता भी उसी शहर में ससुराल के आसपास रहें.

20/20

बता दें कि जया किशोरी को शादी से डर लगता है. उन्होंने इंटरव्यू में कहा था कि लड़की को शादी के बाद दूसरे घर जाना होता है. मैं माता-पिता से अलग होकर रहने में डरती हूं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़