Advertisement
trendingPhotos801270
photoDetails1hindi

PM Modi से Rahul Gandhi तक, Yahoo ने जारी की 2020 में सबसे ज्यादा सर्च किए गए टॉप 10 नेताओं की लिस्ट

कोरोना वायरस महामारी के बीच सर्च इंजन गूगल (Google) ने हाल ही में साल 2020 में सबसे ज्यादा सर्च कीवर्ड्स की लिस्ट जारी की थी. अब याहू (Yahoo) ने इस साल सबसे ज्यादा सर्च किए गए नेताओं की लिस्ट जारी की है.

10. ज्योतिरादित्य सिंधिया

1/10
10. ज्योतिरादित्य सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस छोड़कर इस साल होली के दिन बीजेपी में शामिल हुए थे, जिसके बाद उन्हें काफी सर्च किया गया था.

सोनिया गांधी

2/10
सोनिया गांधी

कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व को लेकर छिड़े विवाद के बीच इस साल अगस्त में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में फैसला लिया गया कि सोनिया गांधी फिलहाल पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी.

निर्मला सीतारमण

3/10
निर्मला सीतारमण

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लॉकडाउन के दौरान देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए आर्थिक पैकेज का ऐलान किया था. इस दौरान उन्हें लोगों ने खूब सर्च किया था.

प्रणब मुखर्जी

4/10
प्रणब मुखर्जी

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का करीब एक महीने तक दिल्ली के आर्मी अस्पताल में भर्ती रहने के बाद 31 अगस्त को निधन हो गया था. इस दौरान प्रणब मुखर्जी के बारे में सबसे ज्यादा सर्च किया गया.

ममता बनर्जी

5/10
ममता बनर्जी

लॉकडाउन के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केंद्र सरकार के बीच काफी विवाद हुआ था. उन्होंने केंद्र के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा था कि राज्यों में लगने वाले लॉकडाउन को केंद्र अकेले नहीं तय कर सकता है.

अरविंद केजरीवाल

6/10
अरविंद केजरीवाल

सबसे ज्यादा सर्च किए गए नेताओं में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पांचवें नंबर पर रहे. इस साल फरवरी में चुनाव हुए थे और इस दौरान अरविंद केजरीवाल को खूब सर्च किया गया था.

उद्धव ठाकरे

7/10
उद्धव ठाकरे

सितंबर में कंगना रनौत और शिवसेना विवाद के दौरान उद्धव ठाकरे को सबसे ज्यादा सर्च किया गया था. बता दें कि कंगना रनौत ने मुंबई की तुलना पीओके से की थी, जिसके बाद शिवसेना ने कंगना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था.

3. अमित शाह

8/10
3. अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, इस साल के शुरुआत में देशभर में CAA के खिलाफ हुए प्रदर्शन के बीच काफी चर्चा में रहे. इसके बाद जब अमित शाह कोरोना वायरस से संक्रमित हुए तब भी लोगों ने उनके बारे में काफी सर्च किया था.

2. राहुल गांधी

9/10
2. राहुल गांधी

सबसे ज्यादा सर्च किए गए नेताओं में कांग्रेस नेता राहुल गांधी दूसरे नंबर पर रहे. इस साल अगस्त में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी को दोबारा पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की थी और वह काफी चर्चा में रहे थे.

1. नरेंद्र मोदी

10/10
1. नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस साल मार्च में जब लॉकडाउन का ऐलान किया था, तब लोगों ने उनको सबसे ज्यादा सर्च किया था. इसके बाद पूरे लॉकडाउन के दौरान पीएम मोदी याहू सर्च में छाए रहे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़