Advertisement
photoDetails1hindi

नीतीश कुमार के साथ ये विधायक ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ, देखें लिस्ट

बिहार में सरकार गठन के बीच मंत्रियों के नामों को लेकर चर्चा जोरों पर है, तो चलिए हम आपको बता रहे हैं कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ कौन-कौन आज शपथ ले सकता है.

विजेंद्र नारायण यादव, जेडीयू

1/13
विजेंद्र नारायण यादव, जेडीयू

जेडीयू के वरिष्ठ नेता विजेंद्र नारायण यादव बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं.

तारकिशोर प्रसाद, बीजेपी

2/13
तारकिशोर प्रसाद, बीजेपी

बीजेपा नेता तारकिशोर प्रसाद (Tar Kishor Prasad) चौथी बार विधायक बने हैं. तारकिशोर प्रसाद की बिहार की राजनीति में अच्छी पकड़ है. इस बार तारकिशोर प्रसाद ने आरजेडी के डॉक्टर राम प्रकाश महतो को 12 हजार से ज्यादा वोटों से हराया है. 2015 में लालू और नीतीश की जोड़ी के बाद भी तारकिशोर प्रसाद चुनाव जीतने में सफल हुए थे. 

रेणु देवी, बीजेपी

3/13
रेणु देवी, बीजेपी

बीजेपी नेता रेणु देवी साल 1995 में पहली बार चुनावी मैदान में उतरीं, लेकिन सफल नहीं हुई. हालांकि साल 2000 के बाद वो लगातार चार बार विधायक रहीं और 2007 में बिहार सरकार में मंत्री बनीं. 2015 में चुनाव हारने के बाद इस बार वो फिर से बेतिया सीट पर चुनाव जीतने में सफल रहीं.

नंद किशोर यादव, बीजेपी

4/13
नंद किशोर यादव, बीजेपी

भाजपा के कद्दावर नेता नंदकिशोर यादव ने इस बार चुनाव में पटना साहिब विधानसभा सीट से जीत हासिल की. उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार प्रवीण कुशवाहा को हराया था.

अशोक चौधरी, जेडीयू

5/13
अशोक चौधरी, जेडीयू

समस्तीपुर के सरायरंजन विधान सभा से विजय कुमार चौधरी (Vijay Kumar Chaudhary) नीतीश सरकार में जेडीयू के कोटे से मंत्री बनेंगे. विजय चौधरी पहली भी सरकार में रह चुके हैं और 2015 में विधान सभा अध्यक्ष बने थे. विजय चौधरी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफी करीबी माने जाते हैं और जेडीयू कोर टीम के सदस्य हैं.

जीवेश मिश्रा, बीजेपी

6/13
जीवेश मिश्रा, बीजेपी

जीवेश कुमार ने इस साल दरभंगा जिले की जाले विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर जीत दर्ज की है. उन्होंने महागठबंधन की ओर से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार मकसूर अहमद उस्मानी को मात दी.

मुकेश साहनी, वीआईपी

7/13
मुकेश साहनी, वीआईपी

सन ऑफ मल्लाह के नाम से मशहूर मुकेश साहनी वीआईपी के अध्यक्ष हैं. सिमरी बख्तियारपुर में मुकेश सहनी का मुकाबला आरजेडी उम्मीदवार यूसुफ सलाहउद्दीन से था और उनको हार मिली, लेकिन उनकी पार्टी ने चार सीटें हासिल की है.

संजय झा, जेडीयू

8/13
संजय झा, जेडीयू

जेडीयू नेता संजय झा को भी नीतीश सरकार में जगह मिल सकती है और वह आज शपथ ले सकते हैं.

श्रवण कुमार, जेडीयू

9/13
श्रवण कुमार, जेडीयू

जेडीयू के दिग्गज नेता श्रवण कुमार ने इस बार नालंदा सीट से जीत दर्ज की है और उन्होंने कांग्रेस के गुंजन पटेल को हराया था.

विजय सिन्हा, बीजेपी

10/13
विजय सिन्हा, बीजेपी

बीजेपी नेता विजय सिन्हा ने इस बार चुनाव में लखीसराय से जीत दर्ज की है.

विनोद नारायण झा, बीजेपी

11/13
विनोद नारायण झा, बीजेपी

विनोद नारायण झा इस बार चुनाव में बीजेपी के टिकट पर बेनीपट्टी विधान सभा सीट से जीतकर आए हैं और उन्होंने कांग्रेस की भावना झा को हराया था.

नीरज कुमार, जेडीयू

12/13
नीरज कुमार, जेडीयू

जेडीयू के वरिष्ठ नेता नीरज कुमार बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं.

मंगल पाण्डेय, बीजेपी

13/13
मंगल पाण्डेय, बीजेपी

मंगल पाण्डेय बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं और बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़