X

Photos: PM Modi का चला US में जादू, लोगों ने लगाए वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे

PM Modi in USA: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने तीन दिवसीय दौरे पर अमेरिका में हैं. इस दौरान पीएम ने वहां के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden), उप राष्ट्रपति कमला हेरिस (Kamala Harris) समेत कई नेताओं से मुलाकत की. कोरोना के बाद पीएम मोदी का ये पहला US दौरा है. इस दौरान अमेरिका में पीएम का जोरदार स्वागत हुआ. आज पीएम संयुक्त राष्ट्र महासभा को भी संबोधित करेंगे. 

पीएम मोदी का हुआ जोरदार स्वागत

1/5
पीएम मोदी का हुआ जोरदार स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) न्यूयॉर्क (New York) पहुंच गए हैं, यहां पहुंचते ही उनका जोरदार स्वागत किया गया. जिस होटल में पीएम मोदी ठहरे हैं उसके बाहर भारतीय मूल के लोगों की भारी भीड़ जमा है. पीएम मोदी के स्वागत में लोगों ने यहां 'वंदे मातरम्' और 'भारत माता की जय' के नारे लगाए. (फोटो साभार- ANI)

अमेरिकी राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति से मिले पीएम

2/5
अमेरिकी राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति से मिले पीएम

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वॉशिंगटन में भी जमकर स्वागत हुआ था. वहां उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की थी. (फोटो साभार- ANI)

पीएम ने किया बिडेन का धन्यवाद

3/5
पीएम ने किया बिडेन का धन्यवाद

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को हुए द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन को महत्वपूर्ण बताया और गर्मजोशी से स्वागत के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को धन्यवाद दिया. इस साल जनवरी में बाइडन के अमेरिकी राष्ट्रपति का पद संभालने के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात थी. (फोटो साभार- ANI)

 

पीएम की है ये 7वीं यूएसए यात्रा

4/5
पीएम की है ये 7वीं यूएसए यात्रा

2014 में पदभार ग्रहण करने के बाद 7वीं बार अमेरिका की यात्रा पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन से कहा, 'इस दशक को कैसे अच्छा बनाया जाए इसमें आपका नेतृत्व निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. भारत और यूएस के बीच दोस्ती के बीज और भी मजबूत हुए हैं.' (फोटो साभार- ANI)

 

अमेरिका और भारत के रिश्ते हैं मजबूत

5/5
अमेरिका और भारत के रिश्ते हैं मजबूत

पीएम मोदी ने कहा, 'राष्ट्रपति जो बाइडन ने गांधी जी की जयंती का जिक्र किया. गांधी जी ने ट्रस्टीशिप के बारे में बात की. उनकी ये अवधारणा हमारी दुनिया के लिए बहुत जरूरी है.' उन्होंने दोनों देशों के बीच व्यापार पर भी जोर दिया. मोदी ने अपने भाषण में कहा, 'व्यापार में बहुत कुछ किया जाना है, आने वाले दशक में भारत-अमेरिका संबंधों में व्यापार एक महत्वपूर्ण कारक होगा.' (फोटो साभार- ANI)

 

photo-gallery