Advertisement
photoDetails1hindi

शिरडी में साईं बाबा के दर्शन करने जा रहे हैं, जान लीजिए 'ड्रेस कोड'

प्राचीन शिरडी साईं बाबा मंदिर में दर्शन के लिए अब ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है. साईं बाबा बोर्ड ने श्रद्धालुओं से तंग कपड़े न पहनने का अनुरोध किया है.

डिस्ट्रैक्टिंग कपड़ों से मंदिर की गरिमा को पहुंचती है ठेस

1/4
डिस्ट्रैक्टिंग कपड़ों से मंदिर की गरिमा को पहुंचती है ठेस

साईं ट्रस्ट के प्रवक्ता ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों में, कई भक्तों, विशेष रूप से कुछ महिलाएं शॉर्ट्स या स्लीवलेस टॉप में चली आती हैं. जिससे मंदिर की गरिमा को ठेस पहुंचाती है. कुछ भक्तगण जहां इसे डिस्ट्रैक्टिंग और डिस्टर्बिंग पाते हैं और शिकायतें लेकर आते हैं. इसलिए बोर्ड ने श्रद्धालुओं से 'तंग' कपड़े ना पहने का अनुरोध किया है. 

नाराज भक्तगणों ने सीएम को लिखी चिट्ठी

2/4
नाराज भक्तगणों ने सीएम को लिखी चिट्ठी

पुणे में रहने वाली देसाई ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को पत्र लिखकर SST अधिकारियों के खिलाफ लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन करने के अलावा उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

 

भक्तों ने साईं बाबा बोर्ड को दिया ये अल्टीमेटम

3/4
भक्तों ने साईं बाबा बोर्ड को दिया ये अल्टीमेटम

देसाई ने मंदिर प्रबंधन को 10 दिसंबर तक कथित ड्रेस कोड को हटाने की समय सीमा दी है और ऐसा नहीं करने पर उन्होंने शिरडी मंदिर में पहुंचकर बोर्ड को हटा देने की चेतावनी दी है.

क्या है पूरा मामला?

4/4
क्या है पूरा मामला?

हालांकि साईं बाबा ट्रस्ट के मुख्य प्रवक्ता राजाराम थेटे ने बताया कि मंदिर के गेट पर पुराना बोर्ड फेडेड और क्षतिग्रस्त हो गया है. इसलिए पिछले महीने हमने एक नया लगवाया. कुछ लोगों ने इसे गलत तरीके से नए ड्रेस कोड के रूप में बताया है. जबकि यह 15 वर्षों से अस्तित्व में है. यह सिर्फ एक पब्लिसिटी स्टंट प्रतीत होता है. (इनपुट- IANS)

ट्रेन्डिंग फोटोज़