Advertisement
photoDetails1hindi

UP में हुई अनोखी शादी, Parents की Wedding में नाचा Son, 20 साल से रह रहे थे Live-IN में

यूपी (UP) के उन्‍नाव में एक अनोखी शादी (Unique Marriage) हुई है. यहां दूल्‍हा 60 साल का और दुल्‍हन 55 साल की थी. इतना ही नहीं इनकी शादी (Wedding) में इनके अपने बेटे (Son) ने डांस भी किया. इस जोड़े की शादी खासी चर्चा में है. आइए जानते हैं कि पूरा मामला क्‍या है. 

लिव-इन रिलेशनशिप में रहता था जोड़ा

1/5
लिव-इन रिलेशनशिप में रहता था जोड़ा

उन्नाव जनपद के गंजमुरादाबाद के गांव रसूलपुर रूरी में यह अनोखी शादी हुई है. 50 के दशक में पहुंच चुके यह दूल्‍हा-दुल्‍हन (Bride-Groom) करीब 20 साल से साथ में रह रहे थे लेकिन इनकी शादी (Marriage) नहीं हुई थी. 

बेटा भी है दंपत्ति का

2/5
बेटा भी है दंपत्ति का

द ट्रिब्‍यून की रिपोर्ट के मुताबिक जोड़े के लिव-इन (Live-In) में रहने के दौरान उनका एक बेटा भी हुआ. 12 जुलाई को हुई इस शादी में जोड़े का 13 साल बेटा अजय बाराती बनकर गया और उसने जमकर डांस भी किया. 

लोग देते थे ताने

3/5
लोग देते थे ताने

दरअसल, दूल्‍हा नारायण और दुल्‍हन रामरती 20 साल पहले मिले थे. दोनों के मां-बाप नहीं थे इसलिए तब शादी नहीं हो पाई थी. बिना शादी के साथ रहने के कारण लोग उन्‍हें अक्‍सर ताने देते थे. लिहाजा उन्‍होंने सारी रस्‍मों के साथ करने की ठानी.

ग्रामीणों ने उठाया शादी का खर्च

4/5
ग्रामीणों ने उठाया शादी का खर्च

इस अनूठी शादी के लिए पूरे गांव ने इंतजाम किए. ग्राम प्रधान ने ग्रामीणों के साथ मिलकर शादी की पूरी तैयारी की और पूरे रस्‍मो-रिवाज से यह शादी करवाई. शादी के लिए खाने-पीने से लेकर डीजे और टेंट तक की व्यवस्था गांव वालों ने की और फिर इस शादी में खूब डांस भी किया. 

लिए सात फेरे

5/5
लिए सात फेरे

20 साल बाद इस जोड़े ने 7 फेरे लिए. शादी के कई कार्यक्रम गांव के बाहर बने ब्रह्मबाबा  मंदिर में हुए. 

(सभी फोटो: प्रतीकात्‍मक) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़