PM Modi: विपक्ष पर पीएम मोदी का करारा प्रहार, बताया काला टीका, कहा- इतना शुभ हो रहा है कि...
Advertisement

PM Modi: विपक्ष पर पीएम मोदी का करारा प्रहार, बताया काला टीका, कहा- इतना शुभ हो रहा है कि...

PM Modi Attacks Opposition: पीएम ने तंज कसते हुए कहा कि कहीं शुभ होता है तो काला टीका लगाया जाता है, यहां इतना शुभ हो रहा है कि कुछ लोगों ने ही काला टीका लगाने की जिम्मेदारी ले ली है. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश ने गरीबी का एक लंबा कालखंड झेला. लेकिन अब दौर बदल रहा है. पीएम मोदी ने इस दौरान पिछले 75 दिन की उपलब्धियां भी एक सुर में गिनवा दीं.

PM Modi: विपक्ष पर पीएम मोदी का करारा प्रहार, बताया काला टीका, कहा- इतना शुभ हो रहा है कि...

India Economy: पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को विपक्ष पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आज बड़े-बड़े इकोनॉमिस्ट कह रहे हैं कि ये भारत का वक्त है. कोई भी देश जब विकास करता है तो उसकी यात्रा में विभिन्न पड़ाव और उतार-चढ़ाव आते हैं. आज जिस वक्त में भारत विकास कर रहा है, वह अभूतपूर्व है. विकसित होने वाले कई देशों के आगे इतनी मुश्किलें नहीं थीं. लेकिन भारत जिन स्थितियों में विकास कर रहा है, वहां मुश्किलें अलग हैं. 

विपक्ष पर बोला हमला

पीएम ने कहा, कई महीनों से दो देशों के बीच जंग चल रही है, पूरी दुनिया में सप्लाई चेन पर असर पड़ा है. सौ साल में सबसे बड़ी महामारी आई. लेकिन ऐसे वक्त में भी कुछ लोग मनोबल तोड़ने और देश को नीचा दिखाने की बात करते हैं.  एक कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, आज वक्त भारत का है. अन्य देश भी भारत के प्रति आशा की नजरों से देख रहे हैं. लेकिन ऐसे मौके पर भी कुछ लोग मनोबल तोड़ने, देश को नीचा दिखाने, हताशा की बातें करते हैं. 

पीएम ने तंज कसते हुए कहा कि कहीं शुभ होता है तो काला टीका लगाया जाता है, यहां इतना शुभ हो रहा है कि कुछ लोगों ने ही काला टीका लगाने की जिम्मेदारी ले ली है. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश ने गरीबी का एक लंबा कालखंड झेला. लेकिन अब दौर बदल रहा है. पीएम मोदी ने इस दौरान पिछले 75 दिन की उपलब्धियां भी एक सुर में गिनवा दीं.

गिनवाईं ये उपलब्धियां

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत दुनिया में सबसे तेज रफ्तार से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था है. सबसे बड़ा स्मार्टफोन डेटा कंज्यूमर है. दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल मैन्युफैक्चर है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं पिछले 75 दिन की ही बात करता हूं. इस दौरान ऐतिहासिक बजट पेश हुआ. बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेस-वे, मुंबई मेट्रो ट्रेन, दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे, वंदे भारत, हेलीकॉप्टर फैक्ट्री का उद्घाटन, यूपी-उत्तराखंड में रेल बिजली रेलखंड, दो ऑस्कर जीते, जी20 की बैठक चल रही है, तुर्किए की मदद के लिए विशेष ऑपरेशन चलाया. कुछ घंटे पहले बांग्लादेश-भारत गैस पाइपलाइन का उद्घाटन हुआ. 

2.5 करोड़ घर महिलाओं के नाम पर

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने जो मकान बनाकर दिए हैं, उसमें 2.5 करोड़ महिलाओं के नाम पर हैं. वर्ल्ड बैंक के मुताबिक दुनिया में सिर्फ 30 परसेंट लोगों के पास प्रॉपर्टी के कानूनी कागजात हैं. विकसित देशों में भी यह समस्या है. लेकिन भारत में ड्रोन के जरिए सर्वे किया जा रहा है. प्रॉपर्टी कार्ड दिए जा रहे हैं. अब गांव से बाहर जाने वाले लोगों को कब्जे का खौफ नहीं है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news