Government Jobs: सरकारी नौकरी में निकलेगी छप्पर फाड़ के भर्तियां, पीएम मोदी ने दिया ये निर्देश
Advertisement

Government Jobs: सरकारी नौकरी में निकलेगी छप्पर फाड़ के भर्तियां, पीएम मोदी ने दिया ये निर्देश

Government Jobs: पीएम मोदी ने सरकार को निर्देश दिया है कि अगले 1.5 साल में 10 लाख सरकारी भर्तियां की जाएंगी. ये काम मिशन मोड में होगा. पीएम मोदी के ऑफिस ने ये जानकारी मंगलवार को ट्वीट करके दी. 

Government Jobs: सरकारी नौकरी में निकलेगी छप्पर फाड़ के भर्तियां, पीएम मोदी ने दिया ये निर्देश

PM Modi on Government Jobs: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी खुशखबरी दी है. पीएम मोदी ने सरकार को निर्देश दिया है कि अगले 1.5 साल में 10 लाख सरकारी भर्तियां की जाएंगी. ये काम मिशन मोड में होगा. प्रधानमंत्री मोदी के ऑफिस ने ये जानकारी मंगलवार को ट्वीट करके दी. 

PMO ने किया ट्वीट किया

प्रधानमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि सभी विभागों और मंत्रालयों में मानव संसाधन की स्थिति की समीक्षा की और निर्देश दिया कि सरकार द्वारा अगले 1.5 वर्षों में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्ती की जाए. बता दें कि बेरोजगारी के मुद्दे पर मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर रही है. 

कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल आरोप लगाते रहे हैं कि बीजेपी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के कार्यकाल में देश में बेरोजगारी बढ़ी है. विपक्ष लगातार सरकार पर दबाव भी बनाता आया है. 

ये भी पढ़ें- CM Yogi Adityanath Fan:सीएम योगी को अपना रोल मॉडल मानता है ये मुस्लिम युवक, सीने पर बनवाया टैटू

इससे पहले अप्रैल में पीएम मोदी ने शीर्ष सरकारी अधिकारियों से मुलाकात की थी और उन्हें विभिन्न सरकारी विभागों में रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया को प्राथमिकता देने के लिए कहा था ताकि अवसर पैदा हों. फरवरी में राज्यसभा में पेश किए गए सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 1 मार्च, 2020 तक केंद्र सरकार के विभागों में 87 लाख पद खाली थे.

भारत की शहरी बेरोजगारी दर 2021 की अप्रैल-जून तिमाही में बढ़कर 12.6 प्रतिशत हो गई, जबकि जनवरी-मार्च तिमाही में यह 9.3 प्रतिशत थी. हालांकि, यह कोविड महामारी की पहली लहर के दौरान देखे गए 20.8 प्रतिशत के स्तर से कम हो गया. 

ये भी पढ़ें- National Herald Case: ED के अधिकारियों के सामने 'नर्वस' हुए राहुल गांधी, नहीं दे पाए कई सवालों के जवाब
 

Trending news