International Nurses Day पर PM Modi ने किया ट्वीट, कहा- कोरोना से लड़ाई में नर्सिंग स्टाफ सबसे आगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार (12 मई) को इंटरनेशनल नर्स डे (International Nurses Day) पर देश और दुनिया के नर्सों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि आज का दिन मेहनती नर्सिंग स्टाफ के प्रति आभार व्यक्त करने का दिन है.

International Nurses Day पर PM Modi ने किया ट्वीट, कहा- कोरोना से लड़ाई में नर्सिंग स्टाफ सबसे आगे
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार (12 मई) को इंटरनेशनल नर्स डे (International Nurses Day) पर देश और दुनिया के नर्सों को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि आज का दिन मेहनती नर्सिंग स्टाफ के प्रति आभार व्यक्त करने का दिन है.

कोविड-19 से लड़ने में नर्स सबसे आगे: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट कर कहा, 'इंटरनेशनल नर्स डे (International Nurses Day) दिवस मेहनती नर्सिंग स्टाफ के प्रति आभार व्यक्त करने का दिन है, जो कोविड-19 (Covid-19) से लड़ने में सबसे आगे हैं. स्वस्थ्य भारत के प्रति उनके कर्तव्य, करुणा और प्रतिबद्धता की भावना अनुकरणीय है.'

क्यों मनाया जाता है इंटरनेशनल नर्स डे?

ब्रिटिश परिवार में जन्मीं फ्लोरेंस नाइटिंगेल (Florence Nightingale) ने दुनिया में नर्सिंग परंपरा की शुरुआत की, जहां सेवा की भावना से प्रभावित महिलाएं और पुरुष बीमारी और संकट से कराह रही मानवता की मदद करते हैं. फ्लोरेंस नाइटिंगेल का जन्म 1820 ईस्वी में 12 मई को का हुआ था और उन्हीं के जन्मदिन पर नर्सिंग दिवस यानी इंटरनेशनल नर्स डे (International Nurses Day) मनाया जाता है.

लाइव टीवी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.