PM Modi UP Visit: 3 दिनों के यूपी दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, आज बुंदेलखंड को देंगे करोड़ों की सौगात
Advertisement

PM Modi UP Visit: 3 दिनों के यूपी दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, आज बुंदेलखंड को देंगे करोड़ों की सौगात

PM Narendra Modi begins 3-day UP Visit today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (19 नवंबर) तीन दिनों के यूपी के दौरे पर जाने वाले हैं. दौरे के पहले दिन पीएम मोदी बुंदेलखंड के महोबा और झांसी जाएंगे. प्रधानमंत्री बुंदेलखंड को अर्जुन सहायक परियोजना समेत कई सौगात देंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

लखनऊ: अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बड़े नेता लगातार यूपी का दौरा कर रहे हैं. इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (19 नवंबर) तीन दिनों के यूपी के दौरे पर जाने वाले हैं. दौरे के पहले दिन पीएम मोदी बुंदेलखंड के महोबा और झांसी जाएंगे. प्रधानमंत्री बुंदेलखंड को अर्जुन सहायक परियोजना समेत कई सौगात देंगे.

  1. पीएम मोदी आज तीन दिनों के यूपी के दौरे पर जाएंगे
  2. पहले दिन पीएम मोदी बुंदेलखंड के महोबा और झांसी जाएंगे
  3. बुंदेलखंड को अर्जुन सहायक परियोजना समेत कई सौगात देंगे

पीएम मोदी के यूपी दौरे का कार्यक्रम

- पीएम मोदी 19 नवंबर को बुंदेलखंड के महोबा और झांसी जाएंगे.
- पीएम मोदी दोपहर 2:15 बजे महोबा पहुंचेंगे और 
- प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 3:45 बजे महोबा से झांसी के लिए रवाना होंगे.
- पीएम मोदी शाम 4:45 बजे झांसी पहुंचेंगे.
- पीएम मोदी झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की जयंती के मौके पर झांसी क़िले में मौजूद रहेंगे और क़िले में लाइट एंड साउंड शो भी देखेंगे.
- झांसी में पीएम मोदी देर शाम एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.
- 19 नवंबर की रात पीएम मोदी यूपी की राजधानी लखनऊ में रुकेंगे.

ये भी पढ़ें- आप पानी के बजाय 'जहर' तो नहीं पी रहे? ऑपरेशन 'गंदाजल' में सामने आई ये बड़ी सच्चाई

महोबा में अर्जुन सहायक परियोजना का करेंगे उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi) महोबा में 2655 करोड़ की लागत के अर्जुन सहायक परियोजना का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद जनसभा को भी संबोधित करेंगे. अर्जुन सहायक परियोजना पर 2009 से काम चल रहा है, इस परियोजना के पूरे होने से बुंदेलखंड की सिंचाई की समस्या दूर होगी. इसके तहत 245 किलोमीटर नई नहरों का निर्माण भी हुआ है. अर्जुन सहायक परियोजना महोबा, हमीरपुर, बांदा के किसानों के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा और 59485 हेक्टेयर क्षेत्र को सिंचाई सुविधा का लाभ मिलेगा. इस परियोजना से महोबा जिले में 200 लाख घन मीटर पेयजल उपलब्ध होगा. इसके साथ ही बुंदेलखंड की कई सिंचाई से जुड़ी परियोजना का उद्घाटन और अन्य विकास योजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

पीएम मोदी झांसी को देंगे कई सौगात

झांसी में पीएम मोदी क़िले मैदान में राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व में हिस्सा लेंगे और डिफेस कॉरिडोर भारत डायनमिक्स के मिसाइल तकनीक से संबंधित उपकरणों की यूनिट का शिलान्यास करेंगे, जो 400 करोड़ की लागत से बन रहा है. पीएम मोदी स्वेदश निर्मित रक्षा उत्पाद और उपकरणों को देश को समर्पित करेंगे. इसके अलावा भारतीय वायु सेना को (लाइट कॉम्बेट हेलीकॉप्टर) लड़ाकू विमान भी झांसी से सौपेंगे. 600 MW के गरौंठा सोलर प्लांट का शिलान्यास भी करेंगे. झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे और अटल एकता झांसी पार्क का उद्घाटन भी करेंगे.

लाइव टीवी

Trending news