PM नरेंद्र मोदी ने 'गणेश चतुर्थी' पर देश की जनता को दी बधाई
Advertisement
trendingNow1733015

PM नरेंद्र मोदी ने 'गणेश चतुर्थी' पर देश की जनता को दी बधाई

प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश की जनता को गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर ट्वीट कर बधाई दी है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को लोगों को गणेश चतुर्थी की बधाई दी है. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट (Tweet) में हर तरफ प्रसन्नता और समृद्धि की कामना की. पीएम ने लिखा है कि भगवन गणेश का आशीर्वाद सदा हम पर बना रहे. 

  1. पूरे देश में गणेश चतुर्थी का पर्व मनाया जा रहा है
  2. पीएम ने ट्वीट कर दी लोगों को बधाई 
  3. इस बार गणेश चतुर्थी के समय दुरुधरा महायोग है

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘गणेश चतुर्थी के पावन पर्व पर बधाई. भगवान श्री गणेश का आशीर्वाद सदा हम पर बना रहे. हर तरफ खुशी और समृद्धि हो.' उन्होंने लिखा, 'आप सभी को गणेश चतुर्थी की बहुत-बहुत बधाई. गणपति बाप्पा मोरया.'

 

ये भी पढ़ें- IPL 2020: चेन्नई, बेंगलोर और मुंबई की टीमें पहुंची यूएई, विराट कोहली ने कही ये बात

आज पूरे देश में गणेश चतुर्थी का पर्व (Festival) मनाया जा रहा है. इस बार गणेश चतुर्थी के समय दुरुधरा महायोग है. यह दुर्लभ संयोग सैकड़ों साल बाद बन रहा है. चतुर्थी की तिथि 21 अगस्त दिन शुक्रवार की रात 11 बजकर 02 मिनट से 22 अगस्त 2020 दिन शनिवार को शाम 07 बजकर 57 मिनट तक है. शास्त्रों का मत है कि सभी प्रकार के कष्टों के हरने वाले विघ्नहर्ता श्री गणेश भगवान का जन्म भाद्रपद के शुक्ल पक्ष के चतुर्थी तिथि को हुआ था. इसीलिए इस तिथि को श्री गणेश के जन्मोत्सव के रूप में मनाते हैं.  इसे गणेश चतुर्थी या विनायक चतुर्थी भी कहते हैं. (इनपुट भाषा)

 

Trending news