close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

...जब लॉन्च हो रहा था चंद्रयान, तब पीएम मोदी ऐसे बजा रहे थे ताली, देखिए PICS

श्रीहरिकोटा के सतीश धवन स्पेस सेंटर में जब 2.43 मिनट पर चंद्रयान-2 लॉन्च हुआ तो पूरे देश की धड़कनें मानो थम-सी गई थीं. 

...जब लॉन्च हो रहा था चंद्रयान, तब पीएम मोदी ऐसे बजा रहे थे ताली, देखिए PICS
जिस वक्त वैज्ञानिक चंद्रयान को लॉन्च कर रहे थे, उस वक्त सारे देश के साथ प्रधानमंत्री मोदी की सांसे भी कुछ पल के लिए थम गई थी.

नई दिल्ली : भारत को अंतरिक्ष में एक और कामयाबी हासिल हुई है. इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन यानी ISRO ने सोमवार दोपहर 2.43 बजे चंद्रयान-2 लॉन्च किया. श्रीहरिकोटा के सतीश धवन स्पेस सेंटर में जब 2.43 मिनट पर चंद्रयान-2 लॉन्च हुआ तो पूरे देश की धड़कनें मानो थम-सी गई थीं. क्योंकि लॉन्चिंग के बाद कुछ मिनट काफी अहम होते हैं. जिस वक्त चंद्रयान 2 की लॉन्चिंग हो रही थी, उस वक्त प्रधानमंत्री मोदी भी इसे देख रहे थे.

लॉन्चिंग के वक्त बजाई तालियां
जैसे ही चंद्रयान लॉन्च हुआ प्रधानमंत्री मोदी तालिया बजाने लगें. खास बात ये है कि जिस वक्त वैज्ञानिक चंद्रयान को लॉन्च कर रहे थे, उस वक्त सारे देश के साथ प्रधानमंत्री मोदी की सांसे भी कुछ पल के लिए थम गई थी.

न्यूज एजेंसी ANI की ओर से जारी की गई तस्वीरों में साफ देखा जा रहा है कि चंद्रयान की लॉन्चिंग के वक्त प्रधानमंत्री मोदी कैसे कुर्सी के पीछे दोनों हाथों को पकड़कर खड़े हैं, लेकिन जैसे ही चंद्रयान लॉन्च हुआ उनके चेहरे पर खुशी आ गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसरो को चंद्रयान-2 के सफल लॉन्चिंग की बधाई दी.