पाकिस्तान के पूर्व PM Nawaz Sharif की मां के निधन पर PM मोदी ने लिखी चिट्ठी, लाहौर यात्रा को याद कर लिखी ये बात
Advertisement
trendingNow1809411

पाकिस्तान के पूर्व PM Nawaz Sharif की मां के निधन पर PM मोदी ने लिखी चिट्ठी, लाहौर यात्रा को याद कर लिखी ये बात

यह पत्र पिछले सप्ताह इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग द्वारा शरीफ की बेटी और पीएमएल (एन) उपाध्यक्ष मरियम नवाज को भेजा गया था और उनसे आग्रह किया गया कि वह इस बारे में लंदन में रह रहे अपने पिता को अवगत करा दें.

चिट्ठी में पीएम मोदी ने नवाज शरीफ की मां से 2015 की लाहौर यात्रा के दौरान हुई मुलाक़ात को भी याद किया.

लाहौर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री और पीएमएल (एन) प्रमुख नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की मां के निधन पर संवेदना प्रकट करते हुए एक चिट्ठी लिखी है. 

ये चिट्ठी नवाज शरीफ की बेटी और पीएमल (एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज को पिछले हफ्ते इस्लामाबाद (Islamabad)  स्थित भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission) द्वारा भेजी गई. साथ ही इसमें आग्रह किया गया कि मरियम नवाज इस चिट्ठी से अपने पिता को अवगत करा दें. नवाज शरीफ साल 2019 से लंदन में रह रहे हैं.  उनकी मां का निधन 22 नवंबर को लंदन में ही हुआ. ये चिट्ठी 27 नवंबर को लिखी गई थी.

प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) ने नवंबर में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने शरीफ की मां के निधन पर दुख जताया और अपनी संवेदना व्यक्त की.

Photos: Border पर कदम-कदम पर हो सकता है बम, देखें सीमा पर कैसी है सेना के जवानों की जिंदगी
PM मोदी (Narendra Modi) ने पत्र में लिखा, 'प्रिय मियां साहिब, 22 नवंबर को आपकी मां बेगम शमीम अख्तर के निधन के बारे में जानकर मुझे गहरा दुख हुआ है. मैं दुख की इस घड़ी में संवेदना व्यक्त करता हूं.'

इस पत्र को पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) ने गुरुवार को जारी किया.

चिट्ठी में पीएम मोदी ने नवाज शरीफ की मां से 2015 की लाहौर यात्रा के दौरान हुई मुलाक़ात को भी याद किया. 

शरीफ की मां के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए PM मोदी ने पत्र में लिखा, 'उनकी सादगी और गर्मजोशी वास्तव में बहुत ही हृदयस्पर्शी थी. दुख की इस घड़ी में मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वह आपको और आपके परिवार को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करें.'

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news