कोरोना महामारी की वजह से रद्द हुई PM Modi की पुर्तगाल और फ्रांस की यात्रा
Advertisement
trendingNow1887182

कोरोना महामारी की वजह से रद्द हुई PM Modi की पुर्तगाल और फ्रांस की यात्रा

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) मई की शुरुआत में पुर्तगाल और फ्रांस दौरे पर नहीं जाएंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) मई की शुरुआत में पुर्तगाल और फ्रांस दौरे पर नहीं जाएंगे. पीएम मोदी को 8 मई को होने वाले 16वें भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन (India-EU Summit) के लिए पुर्तगाल की यात्रा करनी थी, जिसके बाद वह फ्रांस दौरे पर जाने वाले थे.

भारत में एक्टिव मरीजों की संख्या 19 लाख के पार

भारत के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार भारत में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 1.50 करोड़ के आंकड़े को पार कर गई है और महज 15 दिनों में 25 लाख नए मामले सामने आए है. वहीं, एक्टिव मामलों की संख्या 19 लाख से अधिक हो गई है. देशभर में सोमवार को एक दिन में कोविड-19 के 273810 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,50,61,919 हो गई है. एक दिन में रिकॉर्ड 1619 और मरीजों की मौत हो जाने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,78,769 हो गई है.

ऑनलाइन आयोजित हुआ था 15वां शिखर सम्मेलन

कोरोना वायरस महामारी के बीच भारत और यूरोपीय संघ (EU) के बीच 15वां शिखर सम्मेलन 15 जुलाई 2020 को वर्चुअल (Online) आयोजित किया गया था, जिसमें भारत का प्रतिनिधित्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने किया था.

ये भी पढ़ें- Pakistan ने कोविड-19 मामले बढ़ने के बाद India से यात्रा पर दो सप्ताह के लिए लगाई रोक

लाइव टीवी

कोरोना महामारी के बाद बांग्लादेश दौरे पर गए थे पीएम मोदी

कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पहली बार किसी विदेशी दौरे पर गए थे और उन्होंने इस साल मार्च में बांग्लादेश की आजादी की 50वीं सालगिरह कार्यक्रम में शामिल हुए थे. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से पीएम मोदी एक साल से ज्यादा समय से विदेश दौरे पर नहीं गए थे.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news