close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अब होगा कड़ा प्रहार, पीएम मोदी ने शुरू किया PoK हासिल करने का मिशन

भारत PoK पर 'तिरंगा क्रांति' के लिए तैयार है. पीएम मोदी ने अपने 69वें जन्मदिन पर PoK हासिल करने का मिशन शुरू कर दिया है.

अब होगा कड़ा प्रहार, पीएम मोदी ने शुरू किया PoK हासिल करने का मिशन
पीएम मोदी ने कहा, "एक भारत, श्रेष्ठ भारत के सरदार जी के सपने को आज देश साकार होते देख रहा है."

नई दिल्ली: भारत PoK पर 'तिरंगा क्रांति' के लिए तैयार है. पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने 69वें जन्मदिन पर PoK हासिल करने का मिशन शुरू कर दिया है. पीएम मोदी ने गुजरात में केवडिया में एक सार्वजनिक सभा में कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) पर केंद्र सरकार का निर्णय सरदार पटेल से प्रेरित है और ये दशकों पुरानी समस्या का समाधान पाने की एक कोशिश है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि हैदराबाद मुक्ति दिवस सरदार पटेल की दूरदृष्टि का परिणाम है. हैदराबाद मुक्ति दिवस हर साल 17 सितंबर को ही मनाया जाता है. इसी दिन 1948 में हैदराबाद रियासत का भारत में विलय हुआ था. पीएम मोदी ने साफ कहा कि अब जम्मू-कश्मीर में विकास की बयार बहेगी. 

पीएम मोदी ने कहा, "एक भारत, श्रेष्ठ भारत के सरदार जी के सपने को आज देश साकार होते देख रहा है. J&K और लद्दाख के लोगों को 70 साल तक भेदभाव का सामना करना पड़ा. मुझे पूरा विश्वास है कि J&K, लद्दाख और कारगिल के लाखों साथियों के सहयोग से हम विकास और विश्वास की नई धारा बहाने में सफल होंगे. " 

इसी बीच, विदेश मंत्री एस. जयशंकर (S. Jaishankar)  ने PoK को लेकर बड़ा बयान दिया है. एस. जयशंकर (S. Jaishankar) ने कहा कि पीओके भारत का हिस्सा है, भरोसा है हमारे नियंत्रण में होगा. एस. जयशंकर ने कहा कि एनआरसी (NRC) हमारा हक है. और यह भी एक आंतरिक मामला है. पकिस्तान को ये देखना चाहिए कि वह अपने अल्पसंख्यकों के साथ कैसा व्यवहार कर रहा है. इससे पहले कि वो हम पर सवाल उठाए, वहां अल्पसंख्यकों का नंबर लगातार गिर रहा है और धर्मांतरण किए जा रहे हैं."  एस. जयशंकर (S. Jaishankar) सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे.

LIVE टीवी:

पिछले माह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हरियाणा के पंचकुला में एक चुनावी रैली की शुरुआत करते हुए कहा था कि अगर भारत की पाकिस्तान से बात होती है तो वह केवल अब 'पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके)' पर ही होगी. रक्षा मंत्री ने कहा था, "कुछ लोग मानते हैं कि पाकिस्तान से बात होनी चाहिए मगर जब तक पाकिस्तान आतंकवाद को समर्थन देना बंद नहीं करता तब तक कोई बात नहीं होगी."