Zee Rozgar Samachar

Corona Vaccine: PM Modi वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में लगवाएंगे टीका, सभी मुख्यमंत्रियों को भी लगेगी वैक्सीन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाएंगे. इसके साथ ही सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी दूसरे फेज में टीका लगाया जाएगा.

Corona Vaccine: PM Modi वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में लगवाएंगे टीका, सभी मुख्यमंत्रियों को भी लगेगी वैक्सीन

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग जीतने के लिए देश में टीकाकरण अभियान चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वैक्सीनेशन (Narendra Modi Vaccination) के दूसरे फेज में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाएंगे. इसके साथ ही सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी दूसरे फेज में टीका लगाया जाएगा. बताया जा रहा है कि आम लोगों में वैक्सीन के प्रति भरोसा कायम करने और डर खत्म करने के लिए पीएम मोदी समेत कई नेता वैक्सीन लगवाएंगे.

दूसरे फेज में 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन

मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा था, 'घबराने की जरूरत नहीं है. दूसरे फेज में 50 साल के ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी.' ऐसे में सभी सांसद, विधायक और मंत्री, जो 50 साल के ऊपर हैं, उनको दूसरे चरण में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाई जाएगी. हालांकि फिलहाल यह साफ नहीं है कि देश में टीकाकरण का दूसरा चरण कब से शुरू होगा.

ये भी पढ़ें- यदि आप बीमारियों के शिकार हैं तो आपको नहीं लगेगा टीका

लाइव टीवी

इन 2 वैक्सीन को मिली है इस्तेमाल की मंजूरी

बता दें कि ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने सीरम इंस्टीट्यूट (Serum Institute) की कोविशील्ड (Covishield) और भारत बायोटेक (Bharat Biotech) की कोवैक्सीन (Covaxin) के आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी दी है.

ये भी पढ़ें- Bharat Biotech ने कोवैक्सीन को लेकर किया आगाह, कहा- कमजोर Immunity वाले बिल्कुल न लगवाएं टीका

पीएम मोदी ने की थी टीकाकरण की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 16 जनवरी को देशभर में वैक्सीनेशन के पहले चरण की शुरुआत की थी. पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका दिया जा रहा है. टीकाकरण अभियान के पहले दिन 2,07,229, दूसरे दिन 17,072, तीसरे दिन 1,48,266, चौथे दिन 1,77,368 कोरोना वॉरियर्स को वैक्सीन दी गई थी. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.