प्रधानमंत्री ने उस बयान पर प्रतिक्रिया दी जो मैंने कभी दिया ही नहीं : कुमारस्वामी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने शनिवार को कहा उन्हें एक ऐसे बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दी गई प्रतिक्रिया पर हंसी आ रही है, जो उन्होंने कभी दिया ही नहीं था. साथ ही, अपने बारे में 'क्लर्क' संबंधी बयान पर उन्हें हंसी आ रही है. 

प्रधानमंत्री ने उस बयान पर प्रतिक्रिया दी जो मैंने कभी दिया ही नहीं : कुमारस्वामी
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी (फाइल फोटो)

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने शनिवार को कहा उन्हें एक ऐसे बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दी गई प्रतिक्रिया पर हंसी आ रही है, जो उन्होंने कभी दिया ही नहीं था. साथ ही, अपने बारे में 'क्लर्क' संबंधी बयान पर उन्हें हंसी आ रही है. 

कुमारस्वामी ने टवीट किया, 'मुझे एक ऐसे बयान पर आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दी गई प्रतिक्रिया पर हंसी आ रही है, जो मैंने कभी दिया ही नहीं था.' कुमारस्वामी ने यह स्पष्ट किया कि उन्होंने ऐसा बयान कभी दिया ही नहीं था. 

उन्होंने कहा कि किसानों के ऋण के बाद यह दूसरा मौका है, जब वह (मोदी) झूठी सूचना/बयान पर प्रतिक्रिया जाहिर कर रहे हैं. इस तरह के बयानों से हमारी (गठबंधन) सरकार के विकास के एजेंडे पर प्रभाव नहीं पड़ेगा.  गौरतलब है कि राज्य में कृषि रिण माफी पर मोदी ने पिछले महीने कहा था कि लॉलीपॉप थमाया गया है. 

PM reacting to a statement I never made, says Kumaraswamy

वहीं, शनिवार को नई दिल्ली में बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कुमारस्वामी के एक कथित बयान का जिक्र किया, जो उनके क्लर्क की तरह काम करने के बारे में था. 

पीएम मोदी ने कहा, ‘अभी कुछ ही महीने हुए हैं, लेकिन वह (कुमारस्वामी) इतने चिंतित हैं कि वह कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री (की तरह बर्ताव किए जाने) के बजाय उनके साथ क्लर्क जैसा व्यवहार किया जा रहा है. ’’ मीडिया में आई खबरों के मुताबिक कुमारस्वामी ने पार्टी विधायकों की हालिया बैठक में उनसे कहा था कि वह दबाव में काम कर रहे हैं. 

खबरों में यह भी कहा गया था कि मुख्यमंत्री ने विधायकों से कहा कि वह एक क्लर्क की तरह काम कर रहे हैं और जेडीएस के साथ गठबंधन में साझेदार कांग्रेस पर दखलंदाजी का आरोप लगाया था. 

प्रधानमंत्री की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए जेडीएस सुप्रीमो एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने कहा,‘तो क्या वह गठबंधन सरकार की सराहना करेंगे और आलोचना नहीं करेंगे? ’ उन्होंने कहा कि किसी को भी किसी के बारे में हल्के फुल्के अंदाज में नहीं बोलना चाहिए. 

इस बीच, प्रदेश कांग्रेस ने कन्नड़ में ट्वीट कर पीएम मोदी पर प्रहार करते हुए कहा, ‘आदरणीय नरेंद्र मोदी आपने लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार के मुख्यमंत्री को एक क्लर्क कहा.’ वहीं, कर्नाटक बीजेपी नेता प्रह्लाद जोशी और जगदीश शेट्टार ने मोदी की टिप्पणी का बचाव करते हुए कहा कि वह सिर्फ कुमारस्वामी को उद्धृत कर रहे थे. 

(इनपुट - भाषा)