close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रॉ एजेंट बनकर दोस्ती की, शादी के लिए महिला के घर भी पहुंच गया और फिर...

रॉ एजेंट बताकर नागपुर की महिला को शादी का झांसा देकर ठगने वाले शख्स को नागपुर पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया. 

रॉ एजेंट बनकर दोस्ती की, शादी के लिए महिला के घर भी पहुंच गया और फिर...
गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम मोहम्मद इमरान नूर खान (उम्र 39) है.

नागपुर: रॉ एजेंट बताकर नागपुर की महिला को शादी का झांसा देकर ठगने वाले शख्स को नागपुर पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम मोहम्मद इमरान नूर खान (उम्र 39) है. इमरान मुंबई के शिवाजी नगर गोवंडी इलाके का रहने वाला है. 37 साल की नागपुर की रहने वाली तलाकशुदा महिला के शिकायत पर नागपुर की गिट्टीखदान थाना पुलिस ने केस दर्जकर उसे गिरफ्तार किया.

पिछले दो माह से आरोपी नूर खान और महिला की सोशल मीडिया से पहचान हुई. फेसबुक पर हुई पहचान के बाद दोनो चैटिंग करने लगे. बात प्यार और शादी तक पहुंची. इस शख्स ने इस महिला को बताया था कि वह रॉ का एजेंट है. 15 दिन पहले यह आरोपी मोहम्मद इमरान नूर खान इस तलाकशुदा महिला से शादी करने नागपुर आया. महिला के परिवार के साथ रहने लगा. परिवार से उसने 30 हजार रुपये भी लिए. जब महिला को शक हुआ कि यह रॉ का एजेंट नहीं है तो उसने आरोपी से सबूत मांगे लेकिन उसका सही जवाब नहीं दे पाया. महिला सीधे गिट्टीखदान पुलिस थाने पहुंची और नूर खान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. 

नागपुर के गिट्टीखाना पुलीस थाने के पुलिस इंस्पेक्टर सतीश गुरव ने बताया कि फेसबुक पर चैटिंग के दौरान आरोपी ने महिला को झांसा दिया कि वह रॉ के काम के लिए हमेशा विदेश में रहता है. उसने महिला से 30 हजार रुपये भी ऐंठ लिए. जब शादी करने की बात आगे बढ़ी तो वह नागपुर आया और महिला के परिवार के साथ रहने लगा था. महिला के पिता ने उससे कहा कि अगर मेरी बेटी से शादी करने ही तो नागपूर में घर लेना होगा. उसने एजेंट के जरिये फ्लैट दिखाया लेकिन महिला को उस पर शक हो गया. आरोपी महिला के भाई को एयरपोर्ट पर नौकरी दिलाने की बातें परिवार से करता रहा. लेकिन शक होने से महिला पुलिस थाने आई तो सच्चाई सामने आई. आरोपी भी तलाकशुदा है. उसकी बीवी उससे अलग रहती है.