CM के सवाल पर फडणवीस ने उद्धव ठाकरे को घेरा, शरद पवार ने दिया जवाब
X

CM के सवाल पर फडणवीस ने उद्धव ठाकरे को घेरा, शरद पवार ने दिया जवाब

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि जब हमने महाविकास आघाडी को बनाने और गठबंधन के नेतृत्व पर चर्चा करने के लिए एक बैठक की थी, तब मैंने ही उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने पर जोर दिया था.  

CM के सवाल पर फडणवीस ने उद्धव ठाकरे को घेरा, शरद पवार ने दिया जवाब

पुणे: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने शनिवार को देवेंद्र फडणवीस के CM वाले बयान पर जवाब पर बयान देते हुए कहा कि 2 साल पहले जब महाविकास आघाडी (MVA) की सरकार बनी थी तब उन्होंने इस पर जोर दिया था कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ही मुख्यमंत्री बनें. पवार का ये बयान देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के उस बयान की प्रतिक्रिया थी जिसमें उन्होंने दावा किया था कि ठाकरे ने मुख्यमंत्री बनने की अपनी महत्वकांक्षा को छिपाए रखा और किसी 'शिवसैनिक' को राज्य के मुखिया के पद पर बिठाने की बात कहते रहे.

पवार ने लगाए भाजपा पर आरोप

पुणे जिले के पिंपरी चिंचवड़ में पवार ने कहा कि केंद्र सरकार, महाराष्ट्र की शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की 3 दलों की सरकार को अस्थिर करने के लिए विभिन्न एजेंसियों का सहारा ले रही है. उन्होंने कहा कि ईंधन की बढ़ती कीमतों के मुद्दे पर भाजपा ने चुप्पी साधी है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें घटने के बावजूद भाजपा सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम कम नहीं कर रही है.

यह भी पढ़ें: आतंकियों ने फिर बहाया बेगुनाहों का खून, दो गैर-कश्मीरियों का गोली मारकर किया मर्डर

'ठाकरे को हम सभी ने मिलकर चुना' 

पवार ने कहा, 'ठाकरे को (एमवीए के) तीनों दलों के नेताओं ने चुना था. MVA में मेरे अलावा बहुत से लोगों का योगदान था. जब हमने MVA का गठन करने और गठबंधन के नेतृत्व पर चर्चा के लिए बैठक की तब मैंने उन्हें (उद्धव ठाकरे) मुख्यमंत्री बनने के लिए कहा. मैंने इन लोगों को बचपन से देखा है. बालासाहेब ठाकरे और मुझमें राजनीतिक मतभेद थे, लेकिन हम एक दूसरे के नजदीक थे. मैंने सोचा कि उस व्यक्ति का बेटा मुख्यमंत्री क्यों नहीं बन सकता जिसने महाराष्ट्र के लिए योगदान दिया, और मैंने उद्धव ठाकरे से मुख्यमंत्री बनने का आग्रह किया. फडणवीस उद्धव के साथ काम कर चुके हैं इसलिए उन्हें पता है कि उद्धव कैसे हैं. उन्हें यह बार-बार पूछना बंद करना चाहिए कि उद्धव मुख्यमंत्री कैसे बने.' आपको बता दें कि शरद पवार के इस बयान से पहले शनिवार को देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया था कि एमवीए सरकार अनैतिक तरीके से बनी थी.

देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना के विभाजन पर उठाए सवाल

फडणवीस ने कहा कि पहले भी उद्धव ने कई बार कहा था कि उन्होंने अपने दिवंगत पिता बाल ठाकरे से वादा किया था कि वह किसी शिवसैनिक (पार्टी कार्यकर्ता) को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाएंगे. लेकिन अगर आप सच में मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते थे तो नारायण राणे को शिवसेना क्यों छोड़नी पड़ी? राणे पार्टी के अध्यक्ष तो नहीं बनना चाहते थे. और राज ठाकरे को शिवसेना से अलग क्यों होना पड़ा? मुख्यमंत्री बनने की आपकी महत्वाकांक्षा थी यह अच्छी बात है, लेकिन अब कृपया इसके लिए हमें दोषी ठहराना बंद करें.

फडणवीस के बयान पर पलटवार करते हुए शरद पवार ने कहा कि फडणवीस ऐसे आरोप इसलिए लगा रहे हैं क्योंकि वह दूसरी बार मुख्यमंत्री नहीं बन पाए.

Video

Trending news